सरस्वती पूजा को लेकर एसडीएम और एएसपी ने की जनप्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक

मधेपुरा में आगामी सरस्वती पूजा को लेकर सदर थाना परिसर में एसडीएम और एएसपी प्रवेंद्र भारती ने संयुक्त रूप से स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित कर शहर वासियों को शांतिपूर्ण माहौल में पूजा अर्चना करने का सख्त निर्देश जारी किया. अधिकारियों ने पूर्ण रूपेण डीजे पर लगाया प्रतिबंध. 

दरअसल मधेपुरा सदर थाना परिसर में सदर एसडीएम धीरज कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. जहां बैठक का संचालन मधेपुरा एएसपी प्रवेंद्र भारती ने किया. वहीं एसडीएम ने लोगों से शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सरस्वती पूजा मनाने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि पूजा अर्चना व मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे पर पूर्ण रूपेण प्रतिबंध रहेगा. पूजा स्थल के आसपास हुड़दंगियों पर नजर रखने एवं इसकी सूचना पुलिस को देने की एसडीएम ने लोगों से अपील भी की. उन्होंने कहा कि पूजा में डीजे बजाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. विसर्जन जुलूस के दौरान धार्मिक उन्माद वाले गीत बजाने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि पूजा समिति के सदस्यों को लाइसेंस लेना होगा एवं विसर्जन जुलूस का रूट चार्ट बताना होगा. वहीं मधेपुरा एएसपी प्रवेंद्र भारती ने कहा कि जिन लोगों ने लाइसेंस नहीं लिया है वह लाइसेंस प्राप्त कर लें. किसी भी तरह के असामाजिक तत्व पर पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी. उन्होंने बताया कि शहर में पूजा स्थल के आस पास सादे लिबास में भी पुलिस बलों की तैनाती की जा रही है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम भी किया जा रहा है ताकि किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी की गुंजाइश नहीं रहे. साथ ही उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी किए जाने पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. 

बैठक में अंचलाधिकारी योगेंद्र दास, सदर थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार, पूर्व वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, समाजसेवी शौकत अली, शुभम बिरुली, सुमित कुमार, हिमांशु कुमार, प्रिंस कुमार, अमित कुमार एवं अन्य दर्जनों जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

सरस्वती पूजा को लेकर एसडीएम और एएसपी ने की जनप्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक सरस्वती पूजा को लेकर एसडीएम और एएसपी ने की जनप्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 07, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.