गम्हरिया में अपराधियों का लगातार तांडव, दहशत में हैं लोग

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र अपराधियों के गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा है. बेखौफ अपराधी तांडव मचा रहे हैं, इससे लोगों में दहशत का माहौल कायम है. पुलिस की कार्यशैली से नाराज लोग अपनी सुरक्षा के प्रति खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. थाना क्षेत्र स्थित के दुलार पिपराही पंचायत के मुखिया पुत्र पर गोली चलने की बात सामने आई है. इस गोलीबारी की घटना में वे बाल बाल बच गए. 

मुखिया पुत्र 

बताया गया कि मुखिया पुत्र कार से घर लौट रहा था. इस बीच रास्ते मे अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस बावत मुखिया दुलार निवासी पप्पू कुमार यादव के पुत्र प्रिंस प्रकाश ने थाना में आवेदन दिया है. इसमें  प्रिंस ने कहा कि वह कमरगामा से भोज खा कर लौट रहा था. जैसे ही पिपराही दुर्गा मंदिर के पास पहुंचे कि पीछे से दो बाइक सवार अपराधी पीछा करने लगा. आगे कल्वर्ट के समीप अपराधियों ने कार पर अंधाधुंध फायरिंग की. बाइक के पीछे बैठे एक अपराधी ने कार के आगे पिस्टल से फायर करना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि दो गोली कार के शीशा को चीरते हुए ड्राइवर सीट को फारते हुए आर पार हो गया. मुखिया पुत्र प्रिंस प्रकाश ने अपनी सूझ बूझ से कार का गेट खोलकर भाग गया. गनीमत रही कि इस घटना में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. उन्होंने थाना में दिए आवेदन में जानमाल की सुरक्षा करने की मांग की है.

बताया गया कि चालीस दिनों के भीतर तीन जगहों पर अपराधियों के द्वारा गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया गया है. जबकि लूट चोरी की वारदात सहित आधे दर्जन से अधिक घटना हो गयी. मोबाईल छिनतयी और चोरी की वारदात तो आम बात हो गई है. जिसकी सूचना तक अंकित नहीं हो पाती है. मोबाईल छिनतई और मोबाइल चोरी की घटना में प्राथमिकी के बदले सनहा ही दर्ज कर पुलिस अपना काम निपटा लेती हैं. इसी तरह कई वारदात की जानकारी केस स्टडी के माध्यम से समझने की जरूरत है कि गम्हरिया पुलिस पर क्यों लोगों का विश्वास उठता जा रहा है. 

देखिये अपराधों की फेहरिस्त...

(1) 9 जनवरी को गम्हरिया वार्ड नंबर 6 निवासी इसामूल का बाइक रजिस्ट्रेशन नंबर बी 43 एल 0643 को गम्हरिया बाजार से चोरों ने चोरी कर लिया.

(2) 18 जनवरी को अपराधियों के द्वारा औराही एकपराहा निवासी दीपक कुमार को घर से बुलाकर गोली मार जख्मी कर दिया.

(3) 23 जनवरी को गम्हरिया मुख्य बाजार से अपराधियों ने हथियार दिखाकर दो दूकान पर लूट की घटना को अंजाम दिया.

(4) 25 जनवरी को सुर्यगंज बाजार में इलेक्ट्रॉनिक दुकान से चोरों ने लाखों का समान की चोरी कर लिया.

(5) 30 जनवरी को भागवत चौक से सुपौल जाने वाली मुख्य सड़क पर अपराधियों ने एक व्यक्ति से मोबाइल छीन कर फरार हो गया.

(6) 31 जनवरी को भी अपराधियों ने मोबाइल फोन छीना और फरार हो गया.

(7) 5 फरवरी को फुलकाहा वार्ड नंबर 3 में दो अपराधियों ने आर बी एल कंपनी के रोशन कुमार से 3304 पिस्टल के बट पर लूट कर फरार हो गया.

(8) 11 फरवरी को बभनी पंचायत स्थित दाहा निवासी अर्जुन मंडल और गोपाल मंडल के घर से चोरों ने लाखों का सामान चोरी कर फरार हो गया.

(9) 12 फरवरी को बटुवा में श्रवण कुमार से अपराधियों ने मोबाइल और रुपया छीन लिया.

(10) 13 फरवरी को फुलकाहा निवासी कपलेश्वर यादव के बंद घर में लाखों का जेवरात व सामान को चोरों ने ताला तोड़कर चोरी कर लिया.

(11) 14 फरवरी को फुलकाहा में सरस्वती पूजा के मेला में से एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल की चोरी हो गई .

 (12) 21 फरवरी को दुलार पिपराही के मुखिया पुत्र पर अज्ञात बदमाशों के द्वारा गोली चलाया गया.

गम्हरिया में अपराधियों का लगातार तांडव, दहशत में हैं लोग गम्हरिया में अपराधियों का लगातार तांडव, दहशत में हैं लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.