राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन खिलाड़ी दीपक प्रकाश रंजन को डीएम और एसपी ने किया सम्मानित

मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा ने 26 जनवरी के आयोजित समारोह में 69वीं सीनियर राष्ट्रीय बाल बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर दीपक प्रकाश रंजन को प्रशस्ति पत्र मेडल देकर सम्मानित किया. 

बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में संपन्न बीते 6 से 10 जनवरी 2024 तक आयोजित होने वाली 69वीं सीनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप पुरुष व महिला खेल का आयोजन किया गया था. 69वीं सीनियर राष्ट्रीय बाल बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बिहार के मधेपुरा जिला अंतर्गत घैलाढ़ प्रखंड के परमानपुर गांव निवासी दीपक प्रकाश रंजन को बेस्ट अपकमिंग प्लेयर्स अवार्ड से पुरस्कृत किया गया. जिससे मधेपुरा जिला सहित घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र वासियों में खासकर खुशियों की लहर है. लोगों का कहना है कि दीपक प्रकाश रंजन सुदूर देहात जैसे गांव परमानपुर का रहने वाला है. जहां किसी प्रकार की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के बावजूद भी सुदूर देहात जैसे क्षेत्र से निकलकर बॉल बैडमिंटन खेल में कई बार बिहार का प्रतिनिधित्व करने का उनको सुनहरा मौका मिला. उनके हौसले और जुनून को देखते हुए हम लोगों में काफी खुशी है. 

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि खास बात यह है कि दीपक लगातार कई बार राज्य स्तरीय खेल सुदूर देहात जैसे क्षेत्र अपने गांव परमानपुर में करवा कर इस गांव का नाम बिहार में रोशन किया है. दीपक की पढ़ाई गांव के स्कूलों से शुरू होकर पटना यूनिवर्सिटी से स्नातकोत्तर तक की है. दीपक अभी फिलहाल कुछ वर्ष पूर्व शारीरिक शिक्षक के रूप में उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुरबल्ला मधेपुरा में कार्यरत है. उनके विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुशील भी खेल में रुचि रखने के साथ-साथ उनको आगे बढ़ाने में हमेशा मदद करते हैं.

बता दें कि दीपक प्रकाश रंजन के पिता शिवकुमार यादव एएसआई के पद पर कार्यरत हैं. मां सुलोचना देवी लगातार दूसरी बार भतरंधा परमानपुर पंचायत के वार्ड नंबर 15 की वर्तमान में वार्ड सदस्या के रूप में कार्यरत है. वहीं परिजन अपने बेटे को महाराष्ट्र में बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप राष्ट्रीय खेल के आधार पर 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मधेपुरा जिला पदाधिकारी के द्वारा प्रशस्ति पत्र मिलने से काफी खुशी व्यक्त कर रहे हैं और ग्रामीण बच्चे को भी अपने बेटे के सफलता को देखते हुए उन्हीं के रास्ते की ओर बढ़ने की प्रेरित करते हैं ताकि मेरे बेटे के जैसे इस गांव के और कई बच्चे बिहार का प्रतिनिधित्व करें.

बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने जानकारी देते हुए कहा कि दीपक बहुत होनहार और मेहनती खिलाड़ी है. वह हमेशा अपने खेल पर ध्यान देता है. वह लगभग 25 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले चुका है और वह बिहार के हर फॉर्मेट में कप्तान के रूप में भी भागीदारी दी है. वे अपने खेल के साथ-साथ अपने सब जूनियर और जूनियर खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी देते हैं और उनके प्रशिक्षण द्वारा कई बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बिहार को पदक दिला कर पूरे देश में नाम रोशन कर चुका है. बिहार की तरफ से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दीपक प्रकाश रंजन को बेस्ट अपकमिंग प्लेयर्स अवार्ड से पुरस्कृत किया गया.

राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन खिलाड़ी दीपक प्रकाश रंजन को डीएम और एसपी ने किया सम्मानित राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन खिलाड़ी दीपक प्रकाश रंजन को डीएम और एसपी ने किया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 28, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.