विद्युत उपभोक्ताओं के बिजली बिल सुधार के लिए हर माह होगा शिविर का आयोजन

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज में विद्युत उपभोक्ताओं के गलत बिजली बिल के सुधार के लिए अब हर माह के द्वितीय शनिवार को शिविर का आयोजन होगा

उपरोक्त बावत जानकारी देते हुए सहायक विद्युत अभियंता अक्षय कुमार सिन्हा ने बताया कि, शीर्ष कंपनी के निर्देशानुसार हर माह के द्वितीय शनिवार को प्रखंड प्रशाखा स्तर पर विद्युत विपत्र में त्रुटि से संबंधित शिकायत के निवारण हेतु शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसको ध्यान में रखते हुए प्रथम शिविर का आयोजन 9 दिसंबर को प्रत्येक प्रशाखा में बिजली बिल सुधार हेतु शिविर का आयोजन किया जाएगा.

उपरोक्त तिथि को उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा है कि वह अपने-अपने संबंधित प्रखंड के निर्धारित स्थल पर पहुंचकर विद्युत विपत्र से संबंधित शिकायतों का निराकरण के उपरांत अपना बकाया बिजली बील जमा कर सकते हैं. साथी ही उन्होंने प्रशाखा के संबंध में बताया कि उदाकिशुनगंज पूर्वी तथा पश्चिमी का शिविर विद्युत शक्ति उपकेंद्र उदाकिशनगंज, बिहारीगंज प्रशाखा का प्रखंड कार्यालय परिसर बिहारीगंज, ग्वालपाड़ा का विद्युत शक्ति उपकेंद्र ग्वालपाड़ा, आलमनगर का विद्युत शक्ति उप केंद्र आलमनगर, चौसा का विद्युत शक्ति उपकेंद्र चौसा, तथा पुरैनी का विद्युत शक्ति उपकेंद्र पुरैनी में शिविर लगाने के लिए स्थल निर्धारित किया गया है.

ज्ञात हो कि विद्युत बील में गड़बड़ी के कारण आम उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. साथ ही इससे विभाग की भी किरकिरी हो रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए उक्त शिविर का आयोजन सिर्फ कंपनी के निर्देशानुसार आयोजित किया जा रहा है, जो जारी रहेगा.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

विद्युत उपभोक्ताओं के बिजली बिल सुधार के लिए हर माह होगा शिविर का आयोजन विद्युत उपभोक्ताओं के बिजली बिल सुधार के लिए हर माह होगा शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.