तिनकोनामा मेले में फुटबाल टूर्नामेंट का एक दिवसीय फाइनल मुकाबला

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला पंचायत के तिनकोनामा में मां काली स्पोटिंग क्लब के तत्वावधान में आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट का एक दिवसीय फाइनल मुकाबले में समाज क्लब बेलो कला और ज्ञानम कोचिंग क्लब तिनकोनामा के बीच खेला गया 

उक्त मुकाबले में निर्धारित समय के अनुसार किसी भी टीम के द्वारा गोल नहीं किया गया. काफी रोमांचक मुकाबला और कांटे की टक्कर के बाद जब किसी टीम के द्वारा गोल नहीं किया गया तब निर्णायक के द्वारा फ्री हिट के जरिए दोनों ही टीम को पांच-पांच गोल करने का अवसर दिया गया. जिसमें कड़ी मशक्कत के बाद समाज क्लब बेलो कला की टीम ने गोल करने में सफलता पाई. तत्पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पंचायत के मुखिया डॉक्टर आलोक कुमार के द्वारा उपविजेता टीम के कप्तान को ट्रॉफी प्रदान किया गया. वहीं एमएलसी अजय सिंह के द्वारा विजेता टीम के कप्तान को ट्रॉफी प्रदान किया गया. 

इस दौरान मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एमएलसी अजय सिंह ने कहा कि तिनकोनामा मेले में पहली बार आने का अवसर प्राप्त हुआ है. यहां आने के बाद काफी अच्छा लगा है कि यहां के लोग खेल में काफी रुचि रखते हैं. आज खेल से दूर होने की वजह से युवा नशे का शिकार हो रहे हैं. अगर युवा खेल से जुड़े रहेंगे और अभिभावक उन्हें खेल के प्रति आकर्षित करेंगे तो इन सभी चीजों से दूर होकर वह अच्छे नागरिक बनेंगे क्योंकि आज खेल में भी बेहतर कैरियर बनाया जा सकता है. जिनके कई उदाहरण हैं. उन्होंने कहा कि यहां अगर अच्छे-अच्छे खिलाड़ी हैं तो निश्चित ही यह खिलाड़ी रोजाना अभ्यास भी करते होंगे, जिससे छोटे-छोटे बच्चों को भी खेल के प्रति उत्सुकता जगती होगी. इसलिए यहां के खेल आयोजन के साथ सभी खिलाड़ी धन्यवाद के पात्र हैं. 

आज के टूर्नामेंट में रेफरी की भूमिका अजय टुडू, सरबन वास्की और शेखर हांसदा ने निभाई. जबकि टूर्नामेंट का आंखों देखा हाल राहुल कुमार, सुशील कुमार और प्रशांत हेंब्रम के द्वारा सुनाया गया. जबकि निर्णायक की भूमिका अजय टुड्डू के द्वारा निभाया गया. मौके पर खेल अध्यक्ष पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रमोद कुमार ने बताया कि कई दशकों से यहां फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हर वर्ष दीपावली के अवसर पर होता है. इस बार भव्य टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें मधेपुरा सहित आसपास के इलाके के 8 टीमों ने हिस्सा लिया है.

तिनकोनामा मेले में फुटबाल टूर्नामेंट का एक दिवसीय फाइनल मुकाबला तिनकोनामा मेले में फुटबाल टूर्नामेंट का एक दिवसीय फाइनल मुकाबला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.