एकदिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में खगड़िया की टीम ने रांची को किया पराजित

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के हरिपुरकला पंचायत के तिनकोनामा में मां काली पूजा के अवसर पर आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के आखिरी दिन एक दिवसीय अंतर राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें बिहार के खगड़िया और झारखंड के रांची की टीम ने हिस्सा लिया कांटे की टक्कर के बाद मध्यांतर तक किसी भी टीम को गोल करने में सफलता हासिल नहीं हुई। काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहा था टूर्नामेंट देखने हजारों की संख्या में पहुंचे दर्शकों के द्वारा रह-रह कर तालिया की गड़गड़ाहट से दोनों ही टीम के खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया जा रहा था। निर्धारित समय के अंतिम चरण में खगड़िया की टीम ने एक गोल दागने में सफलता प्राप्त की और इस तरह से खगड़िया की टीम को विजेता घोषित किया गया।

 जानकारी देते हुए आयोजक मां काली स्पोर्टिंग क्लब के खेल अध्यक्ष प्रमोद कुमार व सचिव जितन बेसरा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी काली पूजा के अवसर पर आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम में एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें लगातार पांचवीं बार खगड़िया की टीम ने विजेता ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। इस दौरान मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अमित कुमार भारती सहित उन अतिथियों के द्वारा संयुक्त रूप से उपविजेता रांची की टीम को ट्रॉफी प्रदान किया गया तो वहीं मुख्य अतिथि डॉ. गौतम कृष्ण पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित उन अतिथियों के द्वारा विजेता खगड़िया की टीम को ट्रॉफी प्रदान किया गया. 

मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डॉ गौतम कृष्ण ने कहा कि खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है खेल में खासकर फुटबॉल को कठिन खेल माना जाता है और ऐसे खेल में बहन बेटियों का बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना काबिले तारीफ है। आज हमारे देश की बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है और अपने नाम का लोहा मनवा रही है जिनके कई उदाहरण हैं । तिनकोनामा के ऐतिहासिक धरती पर दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया. उप विजेता रांची की टीम को पुनः बेहतर कर सफलता प्राप्त करने की शुभकामना दिया तो खगड़िया की टीम ने लगातार पांचवीं बार विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में सफलता प्राप्त करने पर बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह का आयोजन तिनकोनामा के ग्राम वासियों के द्वारा किया जाता है इसी तरह के आयोजन अन्य गांव में अन्य प्रखंडों में जरूर होना चाहिए ताकि स्थानीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन होता रहे। 

इस दौरान पूर्व विधायक अमित भारती, बेलो मुखिया दयानंद भारती, सिंगियान मुखिया विवेकानंद यादव, परवा मुखिया प्रतिनिधि सिंटू कुमार,राजद प्रदेश महासचिव डॉक्टर राकेश रोशन, वरिष्ठ नेता नरेश यादव, पैक्स अध्यक्ष आलोक कुमार, सरपंच पंकज कुमार यादव सहित अन्य अतिथियों ने संबोधित किया। आयोजन कमेटी की ओर से उपस्थित तमाम अतिथियों को फूल माला व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया ।

एकदिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में खगड़िया की टीम ने रांची को किया पराजित एकदिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में खगड़िया की टीम ने रांची को किया पराजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.