खुर्दा मेला में बॉलीवुड के कलाकारों का मनमोहक कार्यक्रम

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के खुर्दा मेला में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का विधिवत उदघाटन पूर्व सांसद सह जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मंगलवार की रात फीता काट कर किया। मौके पर सार्वजनिक युवाशक्ति दुर्गा पूजा मेला कमेटी के अध्यक्ष श्यामानंद प्रसाद, पूर्व विधायक रामचंद्र यादव, सचिव सह संयोजक विनोद यादव सहित भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे। 

मौके पर श्री यादव ने कहा कि खुर्दा मेला इंसानियत, सामाजिक सद्भाव और आपसी भाईचारे का संदेश देती है। पुर्णियां और अररिया जिले के सीमा पर अवस्थित खुर्दा गांव में जिस मेला की शुरुआत आप सभी के सहयोग से किया था। मेला आज गंगा जमुनी तहजीब को जीवंत करते हुए हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक बनकर समाज में नई दिशा देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मेला लगाने का उद्देश्य इस इलाके में आपसी भाईचारे और अमन चैन को बढ़ावा देना है। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम में आईटम सांग लाल घाघरा के मशहूर डांसर नम्रता मल्ला और बॉलीवुड पार्श्व गायक व युवा दिलों के धड़कन फरहानसाबरी तथा प्ले बैक सिंगर शिल्पी कौर की एक झलक पाने के लिए दर्शकों में गजब का उत्साह देखा गया। फरहान व शिल्पी ने मौजूद दर्शकों को अपने सुरीली आवाज से पूरी रात बांधे रखा। सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज गायक फरहान साबरी ने अपनी सुरीली आवाज में भक्ति वंदना देवा श्री गणेश ज्वाला सी जलती है, आंखों में जिसके भी दिल में तेरा नाम है ....से किया। भक्ति वंदना के बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक अपनी सुरीली आवाज में दर्शकों के सामने गानों की बौछार लगा दिए। पूरी रात युवा, बुजुर्ग, महिलाएं गाने पर झूमते नजर आए। उनके गाए गाने दिल गलती कर बैठा है, बोला कफरा क्या होगा सुनते ही भीड़ बेकाबू होने लगा । मैं निकला ओ गढ़ी ले के रस्ते पर सड़क में एक मोड़ आया , लगावे ला जब तू लिपिस्टिक हिलेला सारा डिस्ट्रिक्ट पर दर्शक खूब झूमे। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिंदी गाने से लोगों का दिल जीत लिया। प्ले बैक सिंगर शिल्पी कौर ने एक से बढ़कर एक पुराने और नए हिंदी गाने की प्रस्तुति दिया। उनके गाए गाने झुमका गिरा रे बरेली के बाजार में को लोगों ने काफी सराहा । भोजपुरी, हिंदी सिनेमा व साउथ  सिनेमा में आइटम सॉन्ग के लिए मशहूर डांसर वायरल गर्ल लाल घाघरा से मशहूर हुए नम्रता मल्ला के स्टेज पर चढ़ते ही लोगों ने जमकर तालियां से स्वागत किया। आइटम सॉन्ग लाल घाघरा पर दर्शक खूब झूमे। तोहर चढ़ल जवानी रसगुल्ला, लाल घाघरा समेत कई भोजपुरी आइटम सॉन्ग पर उन्होंने प्रस्तुति दिया। दिल्ली के डांसर शिल्पी दास अपनी बेहतरीन डांस से लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने एक से बढ़कर एक रिकॉर्डिंग डांस पर प्रस्तुति देकर कर भीड़ को झूमने पर विवश कर दिया। 

मौके पर धनबाद आर्केस्ट्रा म्यूजिकल ग्रुप की पूरी टीम ने एक से बढ़कर एक रिकॉर्डिंग डांस दर्शकों के सामने पेश किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन मनोज कुमार ने अपनी सुरीली आवाज में सभी कलाकारों का परिचय के साथ-साथ शेरो शायरी चुटकुले से दर्शकों का दिल जीत लिया। मौके पर मेला समिति के सचिव सह संयोजक विनोद यादव, अध्यक्ष श्यामानंद प्रसाद, मनोज यादव,कृष्ण कुमार यादव ,अरविंद कुमार यादव, राजेंद्र राजू ,गुड्डू यादव, राजीव बबलू ,मो इलियास ,रतन यादव ,रणधीर कुमार, मो.गिलवान,मंटू कुमार सिंह ,रंजीत कुमार, मो.आलम, रतन देव यादव, पिंटू यादव, सुशील यादव, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कुमारखंड थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमार ,पुलिस पदाधिकारी के साथ दर्जनों पुलिस बल के जवान व चौकीदार मुस्तैदी के साथ तैनात नजर आए। साथ ही दर्जनों की संख्या में मेला कमेटी के युवा कार्यकर्ता कार्यक्रम को सफल व शांतिपूर्ण माहौल में कायम रखने के लिए लगातार भीड़ को नियंत्रित करते दिखे।

प्रखंड के खुर्दा मेला समिति के सचिव सह संयोजक विनोद यादव ने बताया कि 26 अक्टूबर की रात भोजपुरी सिंगर अंकुश राजा, भोजपुरी के मशहूर डांसर माही मनीषा, भोजपुरी सिंगर टुनटुन यादव आदि अपने साथी कलाकारों के साथ कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। वहीं 29 अक्टूबर की रात भोजपुरी सिंगर अनुपमा यादव अपनी टीम के साथ प्रस्तुति देंगी ।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

खुर्दा मेला में बॉलीवुड के कलाकारों का मनमोहक कार्यक्रम खुर्दा मेला में बॉलीवुड के कलाकारों का मनमोहक कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.