पोखर में डूबने से 6 वर्षीया बच्ची की मौत, एक अन्य गंभीर

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के रानीपट्टी सुखासन पंचायत स्थित सुखासन वार्ड 3 स्थित पोखर में दिन के करीब साढ़े 4 बजे नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबने से छह वर्षीया बच्ची की मौत हो गई। जबकि बचाने के लिए गई उनकी बड़ी बहन पानी पीने की वजह से गंभीर हो गई । 

परिजनों ने स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से इलाज दोनों बच्ची को आनन-फानन में कुमारखंड सीएचसी लाए।जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर इम्तियाज आलम ने 6 वर्षीय बालिका को मृत घोषित कर दिया। जबकि मृतक बालिका के  दस वर्षीया लड़की का इलाज किया जा रहा है। बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र के सुखासन वार्ड 3 निवासी राजू मुखिया की 6 वर्षीय पुत्री राधा कुमारी स्नान करने के दौरान पैर फिसल जाने के कारण गहरे पानी डूब गई। जबकि उसकी बड़ी बहन खुशी कुमारी उसे बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। बड़ी बहन भी पानी पीने की वजह से गंभीर हो गई। 

स्थानीय ग्रामीणों ने दोनो बहन को पोखर से बाहर निकाला और आनन फानन में दोनों बहन को इलाज के लिए कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने राधा कुमारी को मृत घोषित कर दिया। जबकि खुशी कुमारी का इलाज किया जा रहा है। सूचना मिलते ही कुमारखंड थाना के एसआई सुभाष ओझा पुलिस फोर्स के साथ अस्पताल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया। इस संबंध में सीओ शशि कुमार ने बताया कि जानकारी मिली है। राजस्व कर्मचारियों को रिपोर्ट के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट मिलते ही आगे की समुचित कार्यवाही की जाएगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

पोखर में डूबने से 6 वर्षीया बच्ची की मौत, एक अन्य गंभीर पोखर में डूबने से 6 वर्षीया बच्ची की मौत, एक अन्य गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.