द्विदिवसीय ए के हंगल इंटर स्कूल नाटक प्रतियोगिता का शुभारंभ, बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद

09 अक्टूबर को मधेपुरा ipta द्वारा आयोजित द्विदिवसीय ए के हंगल इंटर स्कूल नाटक प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया । यह कार्यक्रम मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के डॉ राम मनोहर लोहिया कला मंच पर आयोजित हो रहा है। 

दो दिनों के इस कार्यक्रम का उद्घाटन ipta के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो सचिंद्र महतो, मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार, ipta के पूर्व अध्यक्ष ई प्रभाष, मासूम जिया रहमानी, पूर्व प्रमुख कौशल यादव, युवा नेत्री विनीता भारती आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम की शुरुआत ipta के गीत "जिंदा है तो जिंदगी ...." से की गई. तत्पश्चात संगीत शिक्षक उमेश राम के द्वारा गांधी भजन "वैष्णव जन...." की प्रस्तुति दी गई। नाटक प्रतियोगिता के शुरुआत में सबसे पहले आर आर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने कोरोना काल पर "कोरोना : लापरवाही और जिम्मेदारी" नाटक की प्रस्तुति की। 

दूसरी प्रस्तुति पलायन पर आधारित नाटक  दार्जलिंग पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा "सपना" का मंचन किया गया।  जबकि मधेपुरा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी कोरोना काल को ही रेखांकित करते हुए "कोरोना का कहर" नाटक का मंचन किया। 

नाटक प्रतियोगिता में बच्चों के द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को देखने भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे। मौके पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ पल्लवी, चिकित्सक डॉ ओमनारायण, दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के निदेशक किशोर कुमार, आर आर ग्रीनफील्ड के निदेशक राजेश कुमार राजू, मधेपुरा पब्लिक स्कूल के निदेशक पंकज कुमार, सिंहेश्वर के उप प्रमुख मुकेश कुमार, राजद नेता पंकज यादव, अमित कुमार बलटन, डॉ अमिताभ, समाजसेवी चंद्रशेखर आदि मौजूद थे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता ipta के अध्यक्ष डॉ नरेश कुमार ने किया जबकि मंच संचालन तुरबसू और मंदीप ने किया । कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन सुभाष चंद्र ने किया।

द्विदिवसीय ए के हंगल इंटर स्कूल नाटक प्रतियोगिता का शुभारंभ, बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद द्विदिवसीय ए के हंगल इंटर स्कूल नाटक प्रतियोगिता का शुभारंभ, बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.