लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल ने लगाए एक दर्जन से अधिक आम के पौधे

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल की ओर से बुधवार को जिला मुख्यालय के निकट नेहालपट्टी गांव स्थित सेंट विलियम्स स्कूल परिसर में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत एक दर्जन से अधिक आम के पौधे लगाए गए. 

इस दौरान क्लब के अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष के अलावे बड़ी संख्या में लायन सदस्य मौजूद रहे.

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के अध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि मधेपुरा रॉयल क्लब समाज सेवा के लिए कृत संकल्पित है. पर्यावरण संरक्षण की दिशा में संस्था लगातार पौधे लगा रही है. जिस प्रकार से वातावरण दूषित हुआ है और ग्लोबल वार्मिंग जैसा संकट सामने आ खड़ा हुआ है, इससे बचने का एकमात्र उपाय है अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाना. लायंस क्लब ने इस दिशा में बहुत ही गंभीर प्रयास किया है. लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल द्रुत गति से आगे बढ़ रहा है. क्लब इसी प्रकार खुद को समाज सेवा और पर्यावरण सेवा में हमेशा कृत संकल्पित होकर आगे बढ़ता रहेगा. 

लायंस क्लब के सचिव रुपेश कुमार ने कहा कि लायंस क्लब एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है. हर आपदा और मानवता की सेवा के लिए संस्था हमेशा कार्य करता आ रहा है. पर्यावरण संरक्षण बहुत ही अहम मसला है और संस्था इसके प्रति बहुत गंभीर है. हम लगातार पौधारोपण कर रहे हैं. 

लायंस क्लब के उपाध्यक्ष डॉ असीम प्रकाश ने कहा कि ये पौधे बड़े होकर फल भी देंगे और छाया भी देंगे. उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के अलावे मेडिकल कैंप भी जल्द ही लगाया जाएगा. मानवता की सेवा ही हमारा मूल उद्देश्य है. इसमें हम कभी पीछे नहीं रहेंगे.

पौधारोपण करने में कोषाध्यक्ष कुंदन कुमार, लायन अमिताभ, लायन डॉ नीरज, लायन अरुण कुमार, लायन सुशील शांडिल्य, लायन अमोद कुमार, लायन विकास कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे.

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल ने लगाए एक दर्जन से अधिक आम के पौधे लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल ने लगाए एक दर्जन से अधिक आम के पौधे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.