लोजपा (रामविलास) के छह सदस्यीय जांच टीम ने मृतक चौकीदार के परिजन से मिलकर व्यक्त की संवेदना

कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान वार्ड 7 निवासी चौकीदार मानिकचंद पासवान की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के बाद पीड़ित परिवार से मिलने विभिन्न दलों के नेताओं का आने का सिलसिला शुरू हो गया है।  सोमवार को लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के द्वारा  छह सदस्यीय जांच टीम का गठन कर पीड़ित परिवार से मिलकर जायजा लेने के लिए लक्ष्मीपुर चंडीस्थान भेजा गया। 

पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव संजय कुमार पासवान के नेतृत्व में छह सदस्यीय जांच टीम पीड़ित परिवार से मिलकर स्थिति का जायजा लिया। पूर्व सांसद व लोजपा (रामविलास) के प्रधान महासचिव श्री पासवान मृतक चौकीदार के घर पहुंच कर सबसे पहले उनके तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद मृतक चौकीदार के पुत्र प्रभाष कुमार पासवान , भाई दीपचंद पासवान, बेटी झूनम कुमारी, पत्नी मीना देवी, पुतोहु शिवरानी सहित अन्य परिजनों को ढांढस बंधाया और घटना पर दुख व्यक्त करते हुए न्याय दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश करने का भरोसा दिलाया। 

मौके पर श्री पासवान ने कहा कि चौकीदार मानिकचंद की हत्या नीतीश सरकार के उपर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रही है। जिस शासन में पुलिस के लोग ही नहीं सुरक्षित है तो आम आदमी की सुरक्षा कैसे संभव हो सकती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के समय प्रदेश में हत्या, लूट, अपहरण की घटनाएं काफी बढी है और सरकार इस पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि  चौकीदार मानिकचंद की हत्या के बाद उनके परिजनों को खासकर उनके बेटे और घटना के प्रत्यक्षदर्शी को अभी तक प्रशासन द्वारा सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है। जिसके लिए उन्होंने प्रभारी एसपी से बात कर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी  सरकार से पीड़ित परिवार को तत्काल पच्चीस लाख रुपये की सहायता के साथ पुत्र को सरकारी नौकरी देने एवं पीड़ित परिवार को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने के साथ साथ घटना के दोषी सभी व्यक्ति की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने की मांग कर रही है। 

श्री पासवान ने कहा कि इस घटना को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर जानकारी देते हुए सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर समुचित मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अपराधी को अविलंब गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक के माध्यम से सजा अगर नहीं दिलाई जाती है तो उनकी पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार दलित महादलित का सिर्फ ढोंग करती है। आज सबसे ज्यादा इसी वर्ग के लोगों को हर तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है।  

मौके पर टीम के सदस्य प्रदेश उपाध्यक्ष विभूतिभूषण पासवान, अभय कुमार सिंह, सरिता पासवान, प्रदेश महासचिव विवेक आनंद व प्रदीप कुमार ठाकुर,  जिलाध्यक्ष दिनेश पासवान, प्रदेश सचिव चंदन कुमार सिंह,  युवा जिलाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह, छात्र जिलाध्यक्ष शिवम कुमार, अमित कुमार पासवान, नवीन कुमार सिंह, बबलू यादव, मुकेश कुमार, मिथिलेश पासवान सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

लोजपा (रामविलास) के छह सदस्यीय जांच टीम ने मृतक चौकीदार के परिजन से मिलकर व्यक्त की संवेदना लोजपा (रामविलास) के छह सदस्यीय जांच टीम ने मृतक चौकीदार के परिजन से मिलकर व्यक्त की संवेदना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 04, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.