सीआईएसएफ जवान के द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव समाज सेवी महेंद्र प्रसाद यादव के पुत्र सीआईएसएफ जटा शंकर कुमार के द्वारा आजादी के 77वें वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अपने गांव के दशमी छात्र-छात्राओं के लिए क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया. आयोजन से पूर्व दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगान गया. उसके बाद गुरुजन लालेंद्र कुमार को शाल से सम्मानित किया.

बता दें कि क्विज प्रतियोगिता में गांव के ही तीन कोचिंग सेंटर के 21 छात्र छात्राएं ने भाग लिया. क्विज प्रतियोगिता में 100 सवाल मौखिक किया गया. जिसमें एक सवाल पर 40 सकेंड का निर्धारित समय रखा गया था. वहीं किरण कोचिंग सेंटर के छात्र-छात्राएं ने 100 सवालों में 41 सवालों का जवाब देकर प्रथम स्थान विभीषण कुमार, द्वितीय स्थान चांदनी कुमारी, तृतीय स्थान दीपेंद्र कुमार, चतुर्थ स्थान कौशल कुमार, पंचम स्थान शिवानी कुमारी ने प्राप्त किया. वहीं पांचो विजेता को कॉपी कलम और समाज सेवी महेंद्र प्रसाद यादव के सौजन्य से मोमेंटो द्वारा सम्मानित किया गया. 

इस संबंध में सीआईएसएफ जटाशंकर ने कहा कि क्विज का उद्देश्य इस सुदूर देहात में युवा बच्चों में देशभक्ति समर्पण आत्मनिर्भर होने और हमारी समृद्ध विरासत संस्कृति और मूल्यों पर गर्व का भावना पैदा करके उन्हें राष्ट्र निर्माता बनने के लिए प्रेरित करना है. समृद्ध और अनूठे अनुभव के अलावे छात्र, क्विज के विभिन्न स्तरों पर आकर्षक पुरस्कार जीत सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर गांव के युवा साथ देते रहेंगे तो हर एक साल कई तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन करते रहेंगे. 

वहीं उन्होंने कहा कि नवंबर माह में शहीद कैप्टन आशुतोष के स्मृति पर कई तरह के प्रतियोगिता कराए जाएंगे. मौके पर गुरुजन लालेंद्र कुमार, ओपी अध्यक्ष रवि रंजन कुमार, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि अशोक यादव, सुशील कुमार, आलोक कुमार, गौतम कुमार, अनिल पंडित आदि अनेकों युवा मौजूद थे.

सीआईएसएफ जवान के द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन सीआईएसएफ जवान के द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.