भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, तीन गंभीर रूप से घायल

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत गंगापुर पंचायत के प्रतापनगर वार्ड 14 में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट में दोनों पक्षों के तीन लोगों के गंभीर रूप से जख्मी होने के उपरांत इलाज करवाने हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया. वहीं दो अन्य को भी हल्की चोटें आई है.

ग्रामीणों के द्वारा घायलों को आनन फानन में मुरलीगंज सीएचसी पहुंचाया गया. जहां मौके पर उपस्थित डॉक्टर लाल बहादुर ने तीन की हालत को गंभीर देखते हुए उसे सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया. बताया कि सर में गंभीर चोट थी.

एक पक्ष से जख्मी भयानन्द मंडल ने बताया कि उसने अपने भाई के साथ मिलकर पौने चार कट्ठा जमीन खरीदा है. जमीन का दाखिल खारिज भी उनके नाम से है लेकिन दूसरे पक्ष का उपेंद्र मंडल उस जमीन पर अवैध दखल किए हुआ है. आज सुबह जब हम अपने जमीन में धान रोपाई के लिए गए तो उपेंद्र मंडल ने अपने भाई भतीजे के साथ उनके साथ मारपीट कर उसे एवं भाइयों को मारकर जख्मी कर दिया.

वहीं दूसरे पक्ष के उपेंद्र मंडल ने बताया कि तीस वर्ष पूर्व ही वह नौ कट्ठा जमीन खरीदा था लेकिन जमीन को जमींदार द्वारा रजिस्ट्री नहीं किया गया था. अब उस जमीन को जमींदार द्वारा दूसरे व्यक्ति के हाथ बेच दिया गया है. पंचायत स्तर पर जमीन का रुपया वापस देने की बात कही गई थी. अभी तक उसे रुपया नहीं दिया गया है. जब तक रुपया नहीं दिया जाएगा तब तक जमीन मेरे दखल में है. इसी बात को लेकर आज लड़ाई हो गई और मारपीट की नौबत आ गई.

भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, तीन गंभीर रूप से घायल भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, तीन गंभीर रूप से घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.