पति-पत्नी के घरेलू विवाद में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या 

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत भतनी ओपी क्षेत्र के टेंगराहा-सिकियाहा पंचायत स्थित भोकराहा वार्ड 9 में सोमवार को दिन के तकरीबन ग्यारह बजे पति- पत्नी के घरेलू विवाद के कारण विवाहिता ने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. मृतका के परिजनों ने आनन-फानन में महिला को रेफरल अस्पताल त्रिवेणीगंज लेकर गए. जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक के द्वारा महिला को मृत घोषित कर दिया गया.

मौके पर अस्पताल पंहुची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया. बताया गया कि भतनी ओपी क्षेत्र के भोकराहा वार्ड 9 निवासी टीरन सरदार के पुत्र भीम सरदार का तकरीबन 2 वर्ष पूर्व शंकरपुर थाना क्षेत्र के जोगियाचाही निवासी प्रिति कुमारी से  हिन्दू रीति रिवाज से विवाह हुआ था. बताया जा रहा है कि शादी के पश्चात अक्सर पति-पत्नी के बीच घरेलू विवाद होता रहता था. पति टीरन सरदार अपनी पत्नी के साथ विवाद के दौरान बेरहमी से मारपीट भी करता था. इस बीच सोमवार को टीरन सरदार का अपनी पत्नी प्रीति देवी से घरेलू विवाद हो गया. जिसके कारण विवाहिता ने घर में ही अपने गले में खुद के दुपट्टा से फंदा लगा ली. परिजनों ने जब कुछ देर के बाद अपनी बहु को फंदे लगे स्थिति में देखा तो आनन-फानन में महिला को रेफरल अस्पताल त्रिवेणीगंज लेकर गए. जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया.

मौके पर पंहुची त्रिवेणीगंज थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया. इधर भतनी ओपी अध्यक्ष ने ओपी क्षेत्र के भोकराहा में छापेमारी कर मृतका विवाहिता की सास जीना देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उन्होंने बताया कि आवेदन मिलने पर आगे की समुचित कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

पति-पत्नी के घरेलू विवाद में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  पति-पत्नी के घरेलू विवाद में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 31, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.