शिक्षा विभाग में सुधार की कवायद: मुरलीगंज प्रखंड के 168 विद्यालय का निरीक्षण

 बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक शिक्षकों की स्कूल में समय पर उपस्थित रहने और वर्ग कार्य संपन्न करवाने के मूड में हैं हैं। अब उन्होंने गुरुवार को स्कूलों में गहन निरीक्षण के आदेश दिए हैं। अपने आदेश में कहा कि निरीक्षण में जो शिक्षक अनुपस्थित मिलें उन्हें निलंबित किया जाए। साथ ही जो शिक्षक अन्य लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाए.

आए दिन विद्यालयों में बिना सूचना दिए गैरहाजिर पाए जा रहे शिक्षकों और उनके संगठनों की ओर से धरना-प्रदर्शन किए जाने को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग ने गुरुवार को सभी जिलों में विद्यालयों में गहन निरीक्षण करने का आदेश दिया है।

वही प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजेश कुमार चौधरी द्वारा बसंती मध्य विद्यालय तमोट परसा भी विद्यालयों का निरीक्षण किया गया. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय में कुल 14 शिक्षक में 11 शिक्षक उपस्थित थे. 2 शिक्षक फोकानिया परीक्षा की ड्यूटी में थे तथा एक शिक्षक आकस्मिक अवकाश पर।

मुरलीगंज प्रखंड शिक्षा पपदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड स्तरीय तमाम कर्मचारियों को जांच के लिए लगाया गया था जिसमें मेरे द्वारा भी आज 12 विद्यालयों का निरीक्षण किया गया. उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलो हनुमान नगर, नव प्राथमिक केंचुआहा ,नव प्राथमिक विद्यालय आरनाम बेलो, नव प्राथमिक विद्यालय यादव नगर नाढी, नव प्राथमिक विद्यालय बिशनपुर, मध्य विद्यालय गंगापुर प्राथमिक विद्यालय मुरहो, नव प्राथमिक विद्यालय सिंगयान, मध्य विद्यालय डुमरिया, कन्या मध्य विद्यालय रघुनाथपुर ,मध्य विद्यालय प्रताप नगर पूर्व, आदि विद्यालयों का निरीक्षण किया गया. जिसमें मात्र एक विद्यालय नव प्राथमिक विद्यालय बिशनपुर से महिला शिक्षिका मुन्नी कुमारी मई महीने से ही चिकित्सा अवकाश पर थी जो अनुपस्थित थे.


शिक्षा विभाग में सुधार की कवायद: मुरलीगंज प्रखंड के 168 विद्यालय का निरीक्षण शिक्षा विभाग में सुधार की कवायद: मुरलीगंज प्रखंड के 168 विद्यालय का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.