सबों को जागरूक कर अधिकार दिलाना है संगठन का लक्ष्य: रितु जायसवाल

झूठ बोलने वालों को पहचान चुकी है जनता 2024 में हो जाएगी देश से उनकी विदाई. घर-घर से संगठन को जोड़कर जन-जन की बात करने का लक्ष्य है. सबसे अहम है लोगों को जागरूक करना. जागरूकता के अभाव में एक गरीब जो महज चंद रुपए लेकर दवा कराने के लिए आता है उसे दलाल निजी अस्पतालों के झांसे में फंसा देते हैं. जबकि सरकारी अस्पतालों की हालत उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में काफी बेहतर हो गई है. बूथ स्तर पर महिलाओं का संगठन मजबूती से यह देखने का काम करेगी कि गरीब का शोषण नहीं हो, उन्हें दवाई मिले. 

राजद महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रितु जायसवाल ने शनिवार को जिला अतिथि गृह में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान उक्त बातें कहीं. 

उन्होंने कहा कि हर टोला मोहल्ला में जागरूकता शिविर का आयोजन करें. महिलाओं को उनकी परेशानी दूर करने में सहयोग करें. सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाएं. लगातार गांव से लेकर शहर तक बूथ से लेकर जिला तक हर रोज मुहिम जारी रखें.

रजिस्टर पर नाम लिखने की जगह जन जुड़ाव है महत्वपूर्ण

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनका लक्ष्य रजिस्टर पर नाम लिखना नहीं है. सबसे महत्वपूर्ण जन जुड़ाव है घर-घर जाकर सबको जोड़ना. हर तबके की चिंता है बिहार सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश महिला अध्यक्ष बनने के बाद वह लगातार दौरे पर हैं. मधेपुरा 12वां जिला है. बिहार के सभी जिले का दौरा करने के बाद ही वह अपने घर वापस जाएंगे.

मेडल लाने वाली बेटियों से लेकर राष्ट्रपति तक को केंद्र सरकार ने किया अपमानित

उन्होंने कहा कि देश के लिए मेडल लाने वाली बेटियों को सड़क पर घसीटा गया. महिला का इससे बड़ा अपमान किसी सरकार ने नहीं किया है. देश की संसद को लोकसभा राज्यसभा एवं राष्ट्रपति को मिलाकर है उसका उद्घाटन करने से उन्हें वंचित करना गलत रहा.

जुमला कहने वाले झूठे वादे करने वाले किस मुंह से आएंगे वोट मांगने

रितु जायसवाल ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने, हर गरीब का घर पक्का करने, लोगों के खाते में 1500000 रुपए आने, हर साल 20000000 रोजगार देने संबंधी हर वादा झूठा साबित हुआ है. आखिरकार केंद्र सरकार में बैठे लोग और उनके साथी किस मुंह से वोट मांगने आएंगे. जनता उन्हें पहचान चुकी है. 2024 में केवल बिहार ही नहीं पूरे देश से भाजपा की विदाई सुनिश्चित है.

चूड़ी सिंदूर बिंदी यहां तक कि कफन पर भी जीएसटी लगाने वाली सरकार को बदलने की है जरूरत

रितु जायसवाल ने कहा कि जिला से लेकर प्रखंड एवं पंचायत तक प्रखर एवं मुखर होकर सहयोग की भावना से काम करना है. महिलाओं को किसी झांसे में नहीं आना है. चूड़ी सिंदूर बिंदी यहां तक कि कफन पर भी जीएसटी लगाने वाली केंद्र सरकार को हटाकर नई सरकार बनाना है. 450 का सिलेंडर 1250 करने वालों के मुंह से महंगाई की बातें अच्छी नहीं लगती है. नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष रागिनी रानी यादव ने शॉल एवं बुक से प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया.

मौके पर महिला प्रदेश राजद की नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष विनीता भारती, प्रदेश सचिव स्नेहा भारती, आलोक कुमार मुन्ना राजेश रतन मुन्ना पप्पू यादव अजय यादव आदि मौजूद रहे.

सबों को जागरूक कर अधिकार दिलाना है संगठन का लक्ष्य: रितु जायसवाल सबों को जागरूक कर अधिकार दिलाना है संगठन का लक्ष्य: रितु जायसवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.