एनजेए के सदस्यों का मुफ्त में 10 लाख का बीमा करेगी संगठन : शंकर कुमार

नेपाल के भेडेटार में एनजेए के संगठनात्मक चुनाव में दूसरी बार निर्विरोध जिलाध्यक्ष बने डा. सुलेन्द्र

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पुर्नगठन के लिए सोमवार को नेपाल के धनकुट्टा जिला स्थित भेडेटार के होटल ग्रीन हेवन में अहम बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ. सुलेन्द्र कुमार तथा संचालन कोषाध्यक्ष रविकांत कुमार संचारकर्मी ने किया. बैठक को संबोधित करते हुए एनजेए के प्रमंडलीय अध्यक्ष शंकर कुमार ने कहा कि संगठन से जुड़े सभी साथियों का संगठन की ओर से मुफ्त में 10 लाख का बीमा कराया जाएगा, ताकि दुर्घटना में मरने वाले पत्रकारों के परिवारों को इसका लाभ मिल सके. संरक्षक डॉ. विशाल कुमार बबलू ने कहा कि पत्रकारों के लिए रोजगार का भी इंतजाम किया जाएगा ताकि वे अपने परिवार का भरण-पोषण बेहतर तरीके से कर सके. 

संरक्षक चंदन कुमार ने कहा कि पत्रकार पत्रकारिता के साथ-साथ छोटा-मोटा व्यवसाय भी करें. जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए संगठन मदद करने को तैयार है. प्रदेश सचिव धर्मेन्द्र कुमार मिश्रा ने कहा कि एकता और पारदर्शिता संगठन के सफलता का मूल मंत्र है. सभी साथियों को इसका पालन करना होगा. बैठक में मौजूद अरूण कुशवाहा, आदर्श कुमार, डॉ. सविता नंदन, संजय कुमार, निरंजन कुमार, वसीम अख्तर, अभिषेक आचार्या, रंजीत कुमार, राजीव कुमार, अजय कुमार, मिथिलेश कुमार, प्रिंस मिट्ठू, रजनी कांत कुमार, बबलू कुमार तथा रूपेश कुमार आदि ने संगठन के मजबूती पर विस्तार से चर्चा किया. धन्यवाद ज्ञापन अध्यक्ष डॉ. कुमार ने किया. 

बैठक में राजीव कुमार ने 25 हजार, अजय कुमार ने 11 हजार तथा रंजीत कुमार ने 5100 रूपए का सहयोग राशि देने की घोषणा की. इस दौरान दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत पत्रकार डॉ. देवाशीष बोस तथा सिकेन्द्र सुमन को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. 

दूसरी बार निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए डॉ. सुलेन्द्र

बैठक में सर्व सम्मति से डॉ. सुलेन्द्र को अध्यक्ष, रंजीत कुमार, अरूण कुशवाहा, राजीव कुमार तथा निरंजन कुमार को उपाध्यक्ष, मो. अफरोज को सचिव, संजय कुमार राजीव कुमार सिंह तथा रूद्रनारायण यादव को महासचिव मनोनित किया गया. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री प्रो. चन्द्रशेखर, डॉ. विशाल कुमार बबलू, चंदन कुमार, तुरबसू सचेन्द्र, आलोक कुमार, राकेश कुमार सिंह, आलोक मंडल तथा रागिनी रानी यादव को संरक्षक मनोनित किया गया.


एनजेए के सदस्यों का मुफ्त में 10 लाख का बीमा करेगी संगठन : शंकर कुमार एनजेए के सदस्यों का मुफ्त में 10 लाख का बीमा करेगी संगठन : शंकर कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.