भाजपा के प्रबुद्ध सम्मलेन में चली गोली, मची अफरा-तफरी, एक घायल

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज गोल बाजार स्थित भगत धर्मशाला में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित हो रही प्रबुद्ध सम्मेलन में गोली चल गई. जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

दरअसल गोल बाजार स्थित भगत धर्मशाला में भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रबुद्ध सम्मेलन की बैठक आयोजित की गई जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू, पूर्व मंत्री डॉ रविंद्र चरण, वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ अमोल राय सहित कई बड़े चेहरे को आमंत्रित किया गया था. बैठक शुरू हुई कुछ अतिथि आ गए और कुछ अतिथि अभी आने बाकी थे. इस दौरान  संजय भगत और पंकज कुमार निराला के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हुई और यह नोकझोंक इतनी आगे बढ़ गई कि दोनों के बीच मामला हाथापाई तक पहुंच गया. इस दौरान भाजपा नेता पंकज पटेल पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने संजय भगत को गोली मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें आनन-फानन में मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया किंतु स्थिति को गंभीर देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया. इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी भाजपा नेता पंकज पटेल को घेर लिया और उसकी जमकर पिटाई शुरू कर दी. हालांकि इस अफरातफरी के बीच भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक कुमार की भी पिटाई हो गई. वहीं मौके पर पहुंचे दल बल के साथ थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने कड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित भीड़ के चंगुल से आरोपी भाजपा नेता पंकज पटेल को छुड़ाया और उन्हें सुरक्षित वहां से निकाल कर थाने ले गई । 


बाजार बंद कर लोगों ने किया सड़क जाम

गोलीबारी की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बाजार को बंद कराया और फिर मुरलीगंज के सिनेमा हॉल चौक पर एनएच 107 को बांस बल्ली के सहारे जाम कर यातायात अवरुद्ध कर दिया. जाम की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची भारी संख्या में पुलिस बल के द्वारा जाम कर रहे लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया किंतु आक्रोशित लोगों ने जाम हटाने से मना कर दिया. हालांकि मौके पर थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने अपनी सूझबूझ के साथ आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया जिसके बाद करीब 1 घंटे के बाद कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाकर यातायात बहाल किया गया।

घायल संजय भगत से भाजपा और जदयू ने झाड़ा पल्ला

भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में हुई गोलीबारी से घायल संजय भगत से घटना के बाद भाजपा और जदयू ने अपना पल्ला झाड़ लिया. बताया जा रहा है कि संजय भगत पहले जनता दल यूनाइटेड के साथ थे लेकिन इस मामले के बाद जब जदयू के मुरलीगंज प्रखंड अध्यक्ष राजीव कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पहले वह जनता दल यू में थे लेकिन इन दिनों उन्होंने अपनी प्राथमिक सदस्यता का रिनुअल नहीं कराया था और जदयू के किसी भी कार्यक्रम में या फिर बैठक में वह शरीक नहीं हो रहे थे. इन दिनों ऐसा देखा जा रहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम व बैठकों में हिस्सा ले रहे थे इसलिए फिलहाल वह जनता दल यू में नहीं हैं। वही इस मामले में भाजपा के मुरलीगंज प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार मंडल ने बताया कि संजय भगत भाजपा का न ही कार्यकर्ता है और ना ही वह प्राथमिक सदस्य भाजपा से उनका कोई कनेक्शन नहीं है। 

लेनदेन को लेकर हुआ विवाद

गोलीबारी की इस घटना के बारे में घायल संजय भगत के परिजनों ने बताया कि मामला लेनदेन से जुड़ा हुआ है .बीते कुछ वर्ष पहले संजय भगत से पंकज कुमार पटेल लाखों रुपया उधार लिया था लेकिन रुपया नहीं लौटा रहा था. आज बैठक के दौरान भी रुपए की मांग की गई लेकिन पंकज पटेल के द्वारा धमकी देते हुए तुरंत हथियार निकाल कर तान दिया और फायरिंग कर दी जिसमें 2 लोग बाल-बाल बचे लेकिन संजय भगत को गोली लग गई जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए. गोली लगने के बाद अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया फिर किसी तरह उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

आरोपी का बयान 

इस मामले में आरोपी पंकज पटेल ने बताया कि कार्यक्रम के बीच में ही संजय भगत के द्वारा उन्हें बुलाकर रुपए की मांग करने लगे तो हमने कहा कौन सा रुपया और कौन सा हिसाब है, कार्यक्रम के बाद होगा. जैसे ही हम कार्यक्रम की ओर बढ़ने लगे इसी दौरान उन लोगों ने हमें घेर लिया और मारपीट करना शुरू कर दी. जान बचाने के लिए हमने हवाई फायरिंग की लेकिन यह लोग नहीं रुके तो हमने एक के पैर में गोली मार दी ।

भाजपा के प्रबुद्ध सम्मलेन में चली गोली, मची अफरा-तफरी, एक घायल भाजपा के प्रबुद्ध सम्मलेन में चली गोली, मची अफरा-तफरी, एक घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 25, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.