ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन व छात्र जन अधिकार छात्र परिषद् ने BNMU में किया तालाबंदी

मधेपुरा/ आज लागातार दूसरा दिन ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन व छात्र जन अधिकार छात्र परिषद् द्वारा भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय को पूर्णतः तालाबंद किया गया.

मौके पर मौजूद ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई• मुरारी ने कहा कि आज लागातार हमलोग विश्वविद्यालय को बंद किये हुए हैं लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन के कान पर जूँ नहीं रेंग रहा है. हमलोगों की मुख्य माँग है पीएचडी टेस्ट में हुए धांधली को पूर्णतः निरस्त किया जाए और नए सिरे से मौखिक टेस्ट आयोजित किया जाय क्योकि भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में हेड का ड्राइवरी करिये और पीएचडी करिये जैसा नियम चल रहा है इसलिए ज़ब तक पेट 2021 को पूर्णतः निरस्त नहीं किया जाता है तब तक आंदोलन चलता रहेगा.

जन अधिकार छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू ने कहा कि हमलोगों की मुख्य माँग है कि पीएचडी मौखिक को निरस्त किया जाय क्योकि तीन से चार लाख रूपया लेकर नामांकन प्रक्रिया किया जा रहा है. दूसरी माँग है कि ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय प्रिंसिपल घोटाला के जाँच का तीन साल होने को है अभी तक रिपोर्ट नहीं आया है. तीसरी माँग है कि विश्वविद्यालय में पानी व शौचालय की समुचित व्यवस्था किया जाय.

जाप छात्र नेता अमन कुमार रितेश व गुड्डू यादव ने कहा कि यह विश्वविद्यालय सिर्फ और सिर्फ लूट का अड्डा बनकर  रह गया है. ज़ब तक हमारी मांगो को पूरी नहीं किया जाता है तब तक हमलोग अनिश्चित कालीन आंदोलन करते रहेंगे.

छात्र नेता जाप सामंत यादव व राजू कुमार मन्नू ने कहा कि यहाँ 59 प्रतिशत वालों का एडमिशन होता है 75 प्रतिशत वालों का वेटिंग लिस्ट में भी नहीं होता है नाम यह कैसा अन्याय है महोदय ज़ब तक हमारी मांगो को पूरा नहीं किया जाता है तब तक हमलोग आंदोलन करते रहेंगे.

आंदोलन में सतीश यादव, रामप्रवेश यादव, बिट्टू कुमार, मो सद्दाम, अभिनाश कुमार बिट्टू, प्रवीण कुमार आदि मौजूद थे.

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन व छात्र जन अधिकार छात्र परिषद् ने BNMU में किया तालाबंदी ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन व छात्र जन अधिकार छात्र परिषद् ने BNMU में किया तालाबंदी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.