मधेपुरा जिला के 43वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर नाटक से संदेशप्रद प्रस्तुति

मधेपुरा शहर के वेद व्यास महाविद्यालय में मधेपुरा जिले के 43वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सामाजिक, सांस्कृतिक एवं साहित्यिक संस्था सृजन दर्पण के कलाकारों ने "मधेपुरा की अपनी शान कितना कोई करे बखान" गीत की प्रस्तुति से दिल जीत लिया, साथ ही नाटक 'मैं मधेपुरा हूं' का बेहतरीन मंचन भी किया गया. आत्मकथा शैली में प्रस्तुत नाटक में जिला के प्रतिष्ठित संस्थान पात्र के जरिए अपने बारे में बतलाता है. युवा रंगकर्मी बिकास कुमार लिखित और निर्देशित नाटक 'मैं मधेपुरा हूं' के माध्यम से कलाकारों ने जिले के सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक, शैक्षणिक एवं धार्मिक विकास के साथ इसके राष्ट्रीय अवदान को अपने जीवंत अभिनय से दिखाया. 

मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आलोक कुमार ने कलाकारों की प्रस्तुति देख कर सराहना करते हुए कहा कि मधेपुरा विगत दशकों में तेजी से विकास किया है. रेल इंजन कारखाना ने तो इसे राष्ट्रीय फलक पर ला दिया है. आगे उन्होंने कहा कि सृजन दर्पण टीम कला के जरिए समाज को जागृत करने का प्रसंशनीय काम कर रही है.

नाटक के कलाकार आंकाक्षा प्रिया, स्नेहा कुमारी, श्वेता कुमारी, सुहानी रानी, सोनम कुमारी, अभिलाषा कुमारी, श्वाती कुमारी, अनुपम कुमारी और सृष्टि कुमारी ने बेहतरीन प्रस्तुति दी. कलाकारों की संदेश मूलक प्रस्तुति को ताली की गड़गड़ाहट से मौजूद लोगों ने खूब सराहा.

मधेपुरा जिला के 43वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर नाटक से संदेशप्रद प्रस्तुति मधेपुरा जिला के 43वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर नाटक से संदेशप्रद प्रस्तुति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 08, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.