इंजिनियरिंग कालेज के सामने अज्ञात लोगों ने चलाई गोली, छात्रों का प्रदर्शन

सोमवार की रात को 4 से 5 बाईक पर सवार अज्ञात लोगों के द्वारा बी. पी. मंडल इंजिनियरिंग कालेज के सामने की गोली बारी की घटना से इंजिनियर कालेज के छात्र सहमे हुए हैं। सोमवार की रात लगभग 11 बजे एक किराने के दुकान में बर्थडे पार्टी का समान लेने गये छात्रों को धमकाने के लिए आज्ञत लोगों ने दो राउंड गोली चलाई। छात्रों ने बताया कि घटना की जानकारी वहां मौजूद गार्ड को दिया गया। आश्चर्य कि गार्ड ने गोली की घटना को नहीं देखा और इस मामले में प्राचार्य से  मिलने की बात कही मगर कोई भी इस बात को लेकर छात्रों से मिलने नहीं आये। कालेज प्रशासन ने कहा सुबह देखा जायेगा‌।  घटना के बाद विरोध में छात्रों ने छात्र छात्राओं की सुरक्षा को लेकर प्राचार्य क्वाटर के सामने प्रोटेस्ट किया। 

छात्रों  के हंगामा की सूचना पर सिंहेश्वर थानाध्यक्ष अरूण घटना स्थल पर पहुंचे। उसके बाद भी छात्रों ने सुरक्षा का मुद्दा नहीं छोड़ा। उसके बाद घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओ धीरज कुमार भी घटनास्थल पर पहुंच गए और लगभग 4 बजे  तक छात्र छात्राओं को समझाते रहे। अंत  में एसडीओ ने छात्रों से कहा मंगलवार को 12 बजे तक मामले  को सुलझाने के लिए बैठक कर मामले का निष्पादन किया जायेगा।

बर्थ डे पार्टी की चल रही थी तैयारी

बीएन मंडल इंजिनियरिंग कालेज में एक छात्र रितेश कुमार का बर्थ डे पार्टी था। पार्टी को लेकर कालेज के छात्र चन्द्रभान, रितेश और विनित कालेज के बाहर एक नास्ता की दुकान से समोसा, केक और कुछ सामान ले रहा था। उसी समय 4 से 5 की संख्या में बाईक पर सवार 10 से 12 की संख्या में बाहरी युवक आकर आकर कालेज के में गेट पर एक हवाई फायर किया। गोली चलते देख छात्र अपने को बचाने के लिए नास्ता की दुकान में जा घुसा। दुकान में छात्रों को अंदर जाते देख एक फायर उधर  भी किया। और दुकान में घुस कर भी बदमाशी किया। इस दौरान दुकान में भी कई समाना बिखर गये। दुकानदार शंभु यादव के विरोध के बाद बाईक सवार वहां से फरार हो गया। 

कालेज परिसर से बाहर नहीं हैं छात्र छात्राएं सुरक्षित

इस बाबत छात्रों ने बताया कि यहाँ छात्र पूरी तरह असुरक्षित हैं । राह चलते छात्राओं के साथ छेड़खानी की जाती है। भद्दे भद्दे कमेंट भी होते हैं। 5 दिन पहले एक स्कार्पियो से आये युवकों ने कालेज की एक छात्रा को जबरन गाड़ी में बैठाने का प्रयास किया। लेकिन हो हल्ला होने  और आस पास के दुकानदार के बाहर निकलने के कारण उसे भागना पड़ा। इस तरह की कई घटनाएं यहा आम हो गई है। कालेज प्रशासन इस बात को लेकर संवेदनहीन बने हुए हैं। 

गस्ती और पुलिस चौकी की मांग की

छात्रों ने कहा कि अपराधी प्रवृत्ति के लोग यहा प्रति दिन अड्डा जमाए रहते हैं । सभी तरह के नशे का कारोबार यहा होता है। यह  नशा के माफियाओं का सेफ जोन है। इसलिए यहा पुलिस का सघन गस्त और स्थाई पुलिस चौकी की मांग की। 

कालेज प्रशासन मामले को रफा दफा करने के पक्ष में

छात्रों ने बताया कि रात से हम लोग सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने की मांग कर रहे हैं। एसडीओ धीरज कुमार और थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने मंगलवार को 12 तक यहा आने की बात कही थी लेकिन 1 बज रहे हैं। प्रिंसिपल सर भी नही आए हैं। कालेज  प्रशासन मामले को रफा दफा करने पर तुली हुई है। वही इंजिनियरिंग कालेज की छात्राओं ने बताया कि प्रिंसिपल सर के द्वारा कुछ नहीं बोलने का काफी दबाव के कारण हम  लोग माइक पर बयान नही दे सकते हैं। लेकिन कब कोई बड़ी घटना यहा हो जायेगा कह नही सकते। 

 प्राचार्य का बयान लेने के लिए खोजा  गया तो कालेज में 1 बजे तक नही आए थें। मोबाइल पर बात  करने की कोशिश नाकाम रही. रिंग होता रहा लेकिन उन्होंने उठाने की जहमत नहीं की। उसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने आस पास के दुकानदारों को 8 बजे तक में  दुकान बंद करने की बात कही। वही साथ ही छात्रों को भी 8 बजे  के बाद बाहर नहीं निकलने की हिदायत दिया। उसके बाद छात्रों ने छात्रों की मांग नही सुनने के आक्रोश में इंजिनियरिंग कालेज के छात्रों ने गेट पर ताला मार दिया। वहीँ दूसरे गेट पर प्रशासन के द्वारा ताला मारा गया था।

प्रिंसिपल हाय हाय के नारे लगे 

उसके बाद छात्रों ने प्रिंसिपल चैंबर के गलियारे में बैठ कर  प्रिंसिपल इस्तीफ़ा दे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसडीओ धीरज कुमार ने छात्रों से अपनी मांग लिख कर देने की बात कही।

इंजिनियरिंग कालेज के सामने अज्ञात लोगों ने चलाई गोली, छात्रों का प्रदर्शन इंजिनियरिंग कालेज के सामने अज्ञात लोगों ने चलाई गोली, छात्रों का प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.