4 दिन से दुर्गंध देती अज्ञात लाश का अंतिम संस्कार किया श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने

सोमवार को एक फिर मेडिकल कालेज में 4 दिन से पड़ी एक दुर्गंध देती लाश का अंतिम संस्कार श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सदस्यों ने किया। मालूम हो कि समाज सेवा में अग्रणी भूमिका निभाने वाले समाजिक संगठन श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के उत्साही युवाओं के द्वारा एक बार फिर जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज मधेपुरा में भर्ती अज्ञात मरीज, जिसकी मृत्यु 26 मई को ही हो गई थी। जिसका पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल के बाद सदर अस्पताल ने लाश को मेडिकल कालेज भेज दिया। जहाँ 4 दिन से पड़ी लाश में बदबू देने लगी। लेकिन सदर अस्पताल ने तो पहले ही अपना पल्ला झाड़ लिया था और जेएनकेटी ने भी उसके अंतिम संस्कार की कोई व्यवस्था नही की। 

इसके बाद थानाध्यक्ष अरुण कुमार की सूचना पर पर्यावरण संरक्षण, रक्तवीर की टोली कहें या समाज की पीड़ा को समझकर कर आगे आने वाला संगठन श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के जांबाजों  ने इस भीषण गर्मी और लाश से उठ रही दुर्गंध की परवाह नही करते हुए एंबुलेंस को ठेल कर साहुगढ के कमला राधा योगेंद्र मुक्तिधाम में हिंदू रीति रिवाज से उस अज्ञात लाश का दाह संस्कार किया। 

इन जांबाजों को इसके साथ समाज के कई लोगों के द्वारा सहयोग के साथ-साथ प्रशंसा भी  मिली। मौके पर सिविल कोर्ट के आदेशपाल अजय कुमार यादव ने कहा कि फाउंडेशन का कार्य काफी सराहनीय है। लावारिस लाश के दाह संस्कार हेतु निजी भूमि फाउंडेशन के दाह संस्कार हेतू उपलब्ध कराया गया है। इस कार्य में फाउंडेशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल, मुख्य प्रबंधक सागर यादव, मनीष मोदी, विश्वजीत कुमार छोटू, बसंत यादव, गौतम यादव, अभिषेक कुमार आदि शामिल थे।

4 दिन से दुर्गंध देती अज्ञात लाश का अंतिम संस्कार किया श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने 4 दिन से दुर्गंध देती अज्ञात लाश का अंतिम संस्कार किया श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.