'भूपेंद्र बाबू का कृतित्व व व्यक्तित्व आज भी दर्ज करा रही उनकी उपस्थिति': के के मंडल

मधेपुरा की उपज और समाजवाद के अमिट हस्ताक्षर भूपेंद्र नारायण मंडल की पुण्यतिथि भूपेंद्र नारायण मंडल विचार मंच के बैनर तले भूपेंद्र चौक स्थित उनके प्रतिमा स्थल पर सम्मान पूर्वक मनाई गई । मौके  पर विचार मंच के पदाधिकारियों सहित विभिन्न वर्गों  के गणमान्य लोगों  ने उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित उन्हे नमन किया। 

मौके पर विचार मंच के अध्यक्ष पूर्व प्रतिकुलपति प्रो के के मंडल ने कहा कि भूपेंद्र बाबू का व्यक्तित्व, विचार, कृतित्व समाज में आज भी उनकी उपस्थिति को दर्शाता है। त्याग, दल के प्रति प्रतिबद्धता, समर्पण, राजनीतिक मर्यादा, विश्वसनीयता हर दौर में समाजवाद व राजनीति को प्रेरित करती रहेगी। पूर्व  कुलसचिव प्रो शचींद्र ने कहा कि समाजवादी चिंतक भूपेंद्र बाबू ने समाजवाद की जड़ को मजबूती दी । निजी विद्यालय संघ के प्रमंडलीय अध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि भूपेंद्र बाबू सरीखे लोग इस धरती के धरोहर हैं जिनके जीवन संघर्ष को वर्तमान छात्र युवा पीढ़ी से जोड़ने की जरूरत है। 

नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष राम कृष्ण यादव ने कहा कि उनका व्यक्तित्व पहाड़ की ऊंचाइयों से ऊंचा और विचार समुंद्र की गहराइयों से भी गहरा है। महिला नेत्री विनीता भारती ने कहा कि देश के चुने हुए समाजवादियों में से एक भूपेंद्र बाबू अनगिनत लोगों के जीवन के पथ प्रदर्शक बने रहेंगे। मधेपुरा हमेशा उन पर गौरवान्वित महसूस करेगा। अधिवक्ता सुधांशु रंजन, राजेंद्र यादव ने कहा कि भूपेंद्र बाबू के समाजवाद को आज उभारने की जरूरत है। विचार मंच के कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार ने कहा कि  बी एन मण्डल विचार मंच गठन के बाद से लगातार उनके विचार व दर्शन को  प्रचारित व प्रसारित कर रहा है।

भूपेंद्र बाबू के कारण ही यह धरती राष्ट्रीय फलक पर जानी जाती है। वो शोषितों व दलितों के सर्वमान्य नेता थे। मौके पर भूपेंद्र बाबू की पुत्रवधू मधुलता देवी, विचार मंच के उपाध्यक्ष प्रो सच्चिदानंद यादव कार्यकारिणी सदस्य डॉ अरुण कुमार, ईo महेंद्र नारायण मंडल, डॉ विनय कुमार चौधरी, सियाराम मयंक, गणेश मानव, सतीश चंद्र, नीरज मंडल, राहुल कुमार, नरेश पासवान यादव, आनंद कुमार, अंकेश सहित बड़ी संख्या में लोगों द्वारा अपने नेता को श्रद्धांजलि उनकी प्रासंगिता को इंगित करता नजर आया। 

अतिथियों का स्वागत व कार्यक्रम का संचालन करते हुए  सचिव परमेश्वरी यादव ने कहा क विचार मंच द्वारा समाजवादी चिंतक भूपेंद्र बाबू की 49वीं पुण्यतिथि विभिन्न स्तरों पर सम्मान पूर्वक मनाई जा रही है, भूपेंद्र बाबू का व्यक्तित्व ही ऐसा है कि सभी वर्ग के लोग बरबस उनसे जुड़ा महसूस करते हैं ।आज ही के दिन 1975 में उनका देहावसान जिला के कुमारखंड प्रखंड स्थित टेंगराहा में  हुआ था। धन्यवाद ज्ञापन विचार मंच के संयुक्त सचिव हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने किया।

'भूपेंद्र बाबू का कृतित्व व व्यक्तित्व आज भी दर्ज करा रही उनकी उपस्थिति': के के मंडल 'भूपेंद्र बाबू का कृतित्व व व्यक्तित्व आज भी दर्ज करा रही उनकी उपस्थिति': के के मंडल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.