ATM में कई दिनों से लगा NO CASH का बोर्ड, स्थानीय उपभोगता त्राहिमाम

मधेपुरा जिले के अधिकांश एटीएम में लगा है नो कैश का बोर्ड, स्थानीय लोग है त्राहिमाम. दरअसल जिले में करीब 45 एटीएम है जिसमे महज एक दो एटीएम को छोड़कर सभी एटीएम में नहीं है रूपए. बता दें कि मधेपुरा जिले में कई दिनों से आरबीआई से रुपए प्राप्त नहीं हो पा रहा हैं, की आवंटन जिससे कई एटीएम में लटक रहा है ताला तो कई एटीएम में लगा है नौ कैश का बोर्ड. जरूरतमंद लोग पूरे शहर का चक्कर काट रहे हैं लेकिन एटीएम से उन्हें रुपया नहीं निकल पा रहा है. तपती धूप में लोग एटीएम से कैश निकालने के लिए चक्कर काटते नजर आ रहे है. 

जानकारी के अनुसार मधेपुरा में कुल 45 एटीएम संचालित है. लेकिन कमोबेश सभी एटीएम का यही हाल .है बताया जा रहा है कि जिले में करीब 10 करोड़ प्रतिदिन खपत होने वाले जिले के एटीएम में अभी भी कैश उपलब्ध नहीं है. जरूरतमंद ग्राहकों को शादी और रमजान के इस महीने में कैश को लेकर भारी संकट झेलना पड़ रहा है.

पैसे को लेकर चक्कर काट रहे ग्राहक तरुण कुमार ने बताया कि वह मधेपुरा के कॉलेज चौक, यूनिवर्सिटी चौक, मस्जिद चौक, बस स्टैंड सहित अन्य एटीएम का चक्कर काटा, लेकिन उन्हें कैश की प्राप्ति एटीएम से नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि जादातर एटीएम या तो बंद है या फिर जहां एटीएम खुला है वहां नो कैश का बोर्ड लगा हुआ है. उन्होंने कहा उन्हें आज 5 दिन के बाद एसबीआई के रीजनल ऑफिस परिसर में अवस्थित एटीएम से पैसा निकल पाया है. बताया गया कि पूरे जिले में मात्र चार ऐसे एटीएम है जिससे लोगों को थोड़ा बहुत कैश निकल पा रहा है. 

इस संबंध में स्टेट बैंक मुख्य शाखा प्रबंधक अभिष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मधेपुरा में कैश को लेकर थोड़ी परेशानी थी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से पैसा मांगा गया था जो समय पर नहीं मिलने के कारण जिले में इस तरह की समस्या उत्पन्न हुई थी. हालांकि अब आवंटन आ गया है लोगों को अब किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. सभी एटीएम में रुपया उपलब्ध होगा. 

ATM में कई दिनों से लगा NO CASH का बोर्ड, स्थानीय उपभोगता त्राहिमाम ATM में कई दिनों से लगा NO CASH का बोर्ड, स्थानीय उपभोगता त्राहिमाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.