चूल्हे की चिंगारी से 11 परिवार के घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख

 कुमारखंड प्रखंड के बैसाढ़ पंचायत स्थित करुवैली वार्ड 11 में मंगलवार को दोपहर में अचानक घर में आग लग गई. भीषण अगलगी की घटना में 11 परिवार का एक दर्जन से अधिक आवासीय घर समेत घर में रखे कपड़ा, बर्तन, फर्नीचर, दो लाख रुपये नगदी समेत तकरीबन 25 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गया.

बताया गया कि थाना क्षेत्र के बैसाढ़ पंचायत स्थित करुवैली वार्ड 11 में दिन के करीब दस बजे खाना बनाने के दौरान चूल्हे के चिंगारी से गुंजन देवी के घर में आग लग गई. जिसके कारण देखते ही देखते गुंजन देवी का दो आवासीय घर समेत घर में रखे दो लाख रूपया नगदी, कपड़ा, फर्नीचर, अनाज़, बर्तन आदि जलकर राख हो गया, जबकि मसोमात सुदामा देवी का एक आवासीय घर समेत घर में रखे अनाज, बर्तन, कपड़ा, फर्नीचर का सामान आदि जलकर राख हो गया. वहीं अनमोल यादव का एक आवासीय घर समेत घर में रखे बर्तन, कपड़ा, फर्नीचर आदि सामान जलकर खाक हो गया. इधर ताराचंद यादव, मोहल यादव, पिंटू यादव, मंटू यादव, उमेश यादव, मंगेश्वर यादव, गणेश यादव, दिलखुश कुमार यादव का एक-एक आवासीय घर समेत घर में रखे अनाज, बर्तन, फर्नीचर समेत सभी सामान जलकर राख हो गया. इस आगलगी की घटना में तकरीबन 25 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही मुखिया प्रतिनिधि रामचंद्र मंडल घटनास्थल पर पहुंच कर अगलगी की घटना की जानकारी सीओ को दिया. सीओ शशि कुमार ने बताया कि जांच के लिए राजस्व कर्मचारी को भेजा गया है. जांच रिपोर्ट मिलते ही अग्नि पीड़ित को जल्द ही आपदा-प्रबंधन के तहत प्रशासनिक स्तर पर मिलने वाली 9800 रुपये का चेक प्रति परिवार को मुहैया करा दिया जाएगा.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

चूल्हे की चिंगारी से 11 परिवार के घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख चूल्हे की चिंगारी से 11 परिवार के घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.