आग लगने से आठ लोगों का आवासीय घर सहित 50 लाख के सामान जल कर राख

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड अन्तर्गत पटोरी के मोदी टोला में आग लगने से आठ लोगों का आवासीय घर सहित लगभग 50 लाख के सामान जल कर राख हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर प्रखंड के पटोरी पंचायत के मोदी टोला वार्ड नंबर 09 में बिजली के सार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से राजकुमार मोदी के घर में आग लग गई. आग ने काफी तेजी से देखते ही देखते आस पास के 08 लोगों के आवासीय घर को जला कर राख कर दिया. आग की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और जनप्रतिनिधि आग बुझाने में जुट गए. जनप्रतिनिधि के सूचना पर दमकल की गाड़ी ने संकरी रास्ते के बावजूद स्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में लोगों की मदद की. 

स्थिति उस समय विकाराल हो गई जब एक-एक कर तीन घरों से गैस सिलेंडर के फटने की आवाज से लोग भागने लगे. काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस आगजनी में सुशील मोदी, संजय मोदी, शंकर मोदी, बमबम मोदी, मनोज मोदी, राज कुमार मोदी, उपेंद्र मोदी, बबलू मोदी का आवासीय घर जलकर राख हो गया. जिसमें किसी के घर में कोई समान नहीं बचाया जा सका. इस आग ने शंकर मोदी का 75 हजार रुपया नगद व लाखों का जेवरात जलकर राख हो गया. जबकि राज कुमार मोदी का इलाज के लिए रखा 50 हजार रूपया, संजय मोदी का 40 हजार रुपया घर बनाने के लिए रखा था. सुशील मोदी ने शौचालय बनाने के लिए रखा था 50 हजार, बमबम  मोदी का घर ढलाई के लिए रखा एक लाख, एलसीडी, गैस सिलेंडर, ट्रंक, जेवर, अनाज. उपेंद्र मोदी ने इलाज के लिए ब्याज पर लाया दस हजार रुपया सहित 50 लाख की संपत्ति जल कर राख हो गई. 

वहीं घटना के बाद पंसस मंजू देवी के द्वारा एक-एक हजार रुपया तत्काल सहायता राशि दिया गया. मौके पर पंसस प्रतिनिधि मनीष कुमार, सचेन पंडित, मुखिया जय कृष्ण शर्मा, विलास मोदी, शिवनारायण मोदी, मनोज मेहता, चंदेश्वरी यादव, राहुल कुमार सिंह, भास्कर यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.

आग लगने से आठ लोगों का आवासीय घर सहित 50 लाख के सामान जल कर राख आग लगने से आठ लोगों का आवासीय घर सहित 50 लाख के सामान जल कर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.