विद्यालय के स्थापना दिवस पर बच्चों ने अपनी कलाकारी से बांधा समां

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के बंशगोपाल पंचायत के बघरा वार्ड नंबर 11 में स्थित श्री कृष्ण विद्या मंदिर के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति से समा बांध दिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य श्रीमती सरिता देवी, युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष राजेश रोशन, दैनिक जागरण के पत्रकार प्रदीप आर्य, प्रभात खबर के पत्रकार वसीम अख्तर, हिंदुस्तान के पत्रकार प्रभास यादव, दैनिक भास्कर के पत्रकार अभिषेक आचार्य तथा मिथिलेश यादव ने सामूहिक रूप दीप प्रज्वलित कर किया।

 इस अवसर पर जिप सदस्य श्रीमती सरिता देवी ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में खेल तथा कला की शिक्षा भी बहुत ही अनिवार्य है। इससे बच्चों के मानसिक विकास होता है। वहीं युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष राजेश रोशन ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों में भी बहुत संभावनाएं होती हैं। उन्हें अवसर दिए जाने की जरूरत है। वही प्रभात खबर के पत्रकार वसीम अख्तर ने कहा कि बच्चों में सांस्कृतिक चेतना जगने से उनके जीवन का सर्वांगीण विकास होता है। उक्त अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक भक्ति गीत, देशभक्ति व हिंदी गानों पर अपने नित्य से दर्शकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा एक एकांकी "धूल के फूल" का भी मंचन किया गया। जिनके माध्यम से समाज में बेटियों की दयनीय स्थिति को चित्रित करते हुए, सुविधा मिलने पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कैसे कर सकती है को दिखाया गया। 

मौके पर प्राचार्य प्रभास कुमार, शिक्षिका खुशबू कुमारी, मनीषा कुमारी, सिंपल कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, खुशबू कुमारी2, सोनी कुमारी मौजूद रहे। वहीं दर्शकों  में सुजीत कुमार, राहुल पंडित, अखिलेश सिंह, मिथिलेश यादव, उपेंद्र राम, जय बरन यादव, पृथ्वी मेहता, रमेश यादव, भूपेंद्र यादव, डॉक्टर भैरव यादव, सुनील यादव, संतोष पंडित, हरिनंदन यादव,अनुज पासवान, विनीत कुमार, नवलेश कुमार, बेबी देवी, बनारसी देवी, मुकेश यादव सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं एवं पुरुष मौजूद रहे।

विद्यालय के स्थापना दिवस पर बच्चों ने अपनी कलाकारी से बांधा समां विद्यालय के स्थापना दिवस पर बच्चों ने अपनी कलाकारी से बांधा समां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.