रामजानकी ठाकुरबाड़ी में हुई भीषण डकैती, अष्टधातु की मूर्ति सहित नगदी की लूट

मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 4 स्थित गोसाई टोला शनिवार देर रात श्री राम जानकी ठाकुरबाड़ी मठ में रात करीब 1:30 बजे के आसपास हथियार से लैस लुटेरों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया. मठ पर मौजूद संत गिरधर दास ने बताया कि रात के करीब 1:00 बजे के आसपास करीब 15 की संख्या में हथियार से लैस होकर डकैत आए और मठ पर सो रहे महंत रामदास रामानुज दास सहित उनके अन्य लोगों को हाथ पैर बांधकर हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद उन हथियार से लैस अपराधियों ने बन्दूक की नोक पर उनसे चाबी लेकर मंदिर के कमरे से अष्टधातु की पांच मूर्तियां बोरे में भरकर फरार हो गए. बताया कि अपराधियों ने उनके सहयोगी साधु राम कुमार दास को मुक्का मारते हुए शोर मचाने से मना कर दिया और गोली मारकर जान से मार देने की धमकी देते हुए स्टोर रूम का दरवाजा खोल कर बक्सा में पड़ा सात हजार रुपया नगद भी ले लिया. घटना की सूचना संतो के द्वारा रात को ही स्थानीय ग्रामीणों को दी गई.

इस मौके पर पहुंचे ग्रामीणों द्वारा इस घटना की सूचना मुरलीगंज पुलिस को दी गई. सूचना पाते ही मौके पर पहुंची मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल पुलिस पदाधिकारी प्रेमचंद पासवान मामले की छानबीन में जुट गई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब 30 वर्ष पहले भी रामजानकी ठाकुरबाड़ी मठ से सोने की मूर्तियों की चोरी हो चुकी है. इसलिए स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई है.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि आवेदन के आलोक में जांच शुरू कर दी गई है.

रामजानकी ठाकुरबाड़ी में हुई भीषण डकैती, अष्टधातु की मूर्ति सहित नगदी की लूट रामजानकी ठाकुरबाड़ी में हुई भीषण डकैती, अष्टधातु की मूर्ति सहित नगदी की लूट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.