सिंहेश्वर महोत्सव में प्रांगण रंगमंच की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोहा

सिंहेश्वर महोत्सव के पहले दिन शनिवार को जिले के प्रसिद्ध सांस्कृतिक संस्था प्रांगण रंगमंच मधेपुरा के कलाकारों ने तहलका मचा दिया. प्रांगण रंगमंच के कलाकारों ने शिव सती वियोग पर आधारित नृत्य नाटिका (झांकी) का विहंगम प्रस्तुति दी. 

नृत्य नाटिका में यह बताया गया कि राजा दक्ष के यज्ञ में शिव के अपमान को पार्वती सहन नहीं कर सकी और हवन कुंड में अपनी जान दे दी. प्रांगण के कलाकारों की जीवंत प्रस्तुति ने दर्शकों की खूब तालियां बटोरी. दर्शकों ने कहा कि कई सालों से लगातार प्रांगण रंगमंच के कलाकारों की प्रस्तुति काफी सरहनीय रही है. कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से यह दिखाने में सफल रहे कि प्रतिभा सिर्फ बड़े शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण इलाके में भी भरपूर है. 

प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष डॉ संजय कुमार परमार के नेतृत्व में महादेव सती वियोग झांकी  का निर्देशन, लाईट और म्यूजिक कम्पोज दिलखुश कुमार और अमित आनन्द ने किया. डिजाईन शिवानी अग्रवाल, निशा कुमारी, मेकअप नीरज कुमार निर्जल ने किया. 

कलाकारों में शिवानी अग्रवाल, सुनैना कुमारी (पार्वती), लक्षी राज, नेहा कुमारी, कल्पना कुमारी, निशा कुमारी, अमित आनन्द (शिव), अनीस गौतम, सोनू अहीर, रोहित स्वराज, दीपक कुमार, नीरज कुमार निर्जल की प्रस्तुति ने कार्यक्रम को चार चांद लगा दिया. कलाकारों को अभिषेक सोनी, आशीष सत्यार्थी, बबलू कुमार, अक्षय केशरी, रक्षा कुमारी, देशराज दीप सहित अन्य ने भी सहयोग किया. प्रांगण रंगमंच के कलाकारों की तैयारी में दिलीप खंडेलवाल, अरविंद प्राणसुखका का भी सहयोग रहा.

सिंहेश्वर महोत्सव में प्रांगण रंगमंच की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोहा सिंहेश्वर महोत्सव में प्रांगण रंगमंच की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.