मुजफ्फरपुर में संपन्न हुए राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में मधेपुरा का जलवा, हारमोनियम और फोटोग्राफी में झंडे गाड़े

मधेपुरा जिले के कलाकारों ने संगीत शिक्षिका शशि प्रभा जयसवाल एवं जवाहर नवोदय विद्यालय के संगीत शिक्षक विशाल विभूति की अगवाई में 15 विधाओं में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. जिसमें 4 विधाओं में कलाकारों ने सफलता पाई. सभी सफल कलाकारों को बुधवार को जिला कबड्डी संघ की ओर से इन्डोर स्टेडियम में अंगवस्त्र, फूल माला एवं मिठाई खिलाकर सम्मानित किया गया. 

मुजफ्फरपुर में कला संस्कृति मंत्री श्री जितेन्द्र कुमार राय, सचिव वंदना प्रेयसी, DM मुजफ्फरपुर के द्वारा संयुक्त रूप से उद्धाटन किया गया था. 

जिले के आलोक कुमार ने हारमोनियम वादन में प्रथम, मनदीप कुमार ने फोटोग्राफी में द्वितीय स्थान प्राप्त किया. पहली बार राज्य युवा उत्सव में हारमोनियम वादन एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में जिला को पुरस्कार मिला है. जबकि प्रांगण जन-कल्याण फाउन्डेशन के संस्थापक सुनीत साना एवं सदस्य संतोष राजा के नेतृत्व में लोकगाथा गायन में नीतीश कुमार, मनीष कुमार, सुजो राय, दीनबंधु कुमार, कुश कुमार, दिलखुश कुमार, विद्यांशु कुमार, कुमार, अंजली कुमारी, नेहा कुमारी एवं कृष्ण कुमार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया. सुगम संगीत में रोशन कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया. 

मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने कहा कि जिले के सभी प्रतिभागियों ने भी काफी मेहनत कर राज्य स्तर पर अपने कला और प्रतिभा की बेहतर तरीके से प्रस्तुति दी. जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है. इसी मेहनत का यह फल है कि आज जिले के कलाकारों ने चार विधाओं में क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया. इन सभी कलाकारों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं, तथा देश स्तर पर मधेपुरा का परचम लहराने की शुभकामनाएं देते हैं. 

वहीं रंगकर्मी अमित अंशु ने कहा कि यह हमार लिए गौरव की बात है कि इतने दिनों में आज तक जो काम कोई नहीं कर पाया वह काम मंदीप ने कर दिखाया. उन्होंने कहा कि मंदीप राज्य स्तरीय युवा उत्सव में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले के लिए इतिहास रच दिया. जिले के सभी कलाकारों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे जिले को और भी अधिक से अधिक पुरस्कार मिल सके और जिले का नाम रोशन हो सके. सुनीत साना ने कहा कि हारमोनियम वादन में आलोक ने प्रथम स्थान प्राप्त कर यह साबित कर दिया कि जिले में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है, कमी है तो बस उसे हौसला देने की. उन्होंने कहा कि दुखद है कि इस वर्ष बिहार सरकार द्वारा सिर्फ दो विधाओ के कलाकारों को ही राज्य स्तरीय युवा उत्सव के लिए भेजा गया है. अगर सारे विधाओं के कलाकारों को राज्य स्तरीय युवा उत्सव के लिए भेजा गया होता तो, आज आलोक भी मधेपुरा जिले से बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहा होता. 

मौके पर उपाधीक्षक शरीरिक शिक्षक सह कार्यालय लिपिक विनय कुमार सिंह, शरीरिक शिक्षक प्रेम कुमार, मिथिलेश कुमार, आनंद कुमार, गौरी कुमार, कुंदन कुमार, बंटी कुमार, नीरज कुमार, संतोष कुमार आदि मौजूद थे.

मुजफ्फरपुर में संपन्न हुए राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में मधेपुरा का जलवा, हारमोनियम और फोटोग्राफी में झंडे गाड़े मुजफ्फरपुर में संपन्न हुए राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में मधेपुरा का जलवा, हारमोनियम और फोटोग्राफी में झंडे गाड़े  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.