हॉली क्रॉस स्कूल में उत्साह के साथ मनाया गया युवा दिवस

आज स्थानीय हॉली क्रॉस स्कूल में स्वामी विवेकानंद जी की 160 वीं जयंती के अवसर पर विद्यालय के 9 वीं, 10वीं, 12वीं के छात्रों के बीच युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्राचार्या डा॰ बन्दना कुमारी, उप प्राचार्य सुरेश कुमार वर्मा, शिक्षक राजीव नाथ आदि ने अपने विचार व्यक्त किये । 

इस अवसर पर स्वामी जी के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर छात्रों को संबोधित करते हुए प्राचार्य डा॰ बन्दना कुमारी ने कहा कि आज स्वामी जी युवाओं के प्रेरणास्त्रोत हैं, जो वायु के वेग से चले उसे युवा कहते हैं। युवा की द्रुत गति की तरह हीं आज हमारा देश विकास की दौड़ में आगे चल रहा है। यदि हमें मंजिल पाना है और विश्व में अपनी पहचान बनानी है तो हर युवा को विवेकानंद व उनसे भी आगे अपनी भूमिका दिखानी होगी। उप प्राचार्य सुरेश कुमार वर्मा ने कविता के माध्यम से युवा शक्ति में राष्ट्रप्रेम की भावना का आह्वान किया साथ ही साथ विवेकानंद के सेवा भाव तथा आदषों पर चलने का शपथ लेकर युवा दिवस पालन करने पर जोऱ दिया। 12 वीं के छात्र कुमार सृजन शौर्य कविता के माध्यम से उदगार व्यक्त करते हुए स्वामी विवेकानंद को श्रद्वांजलि दिया। 

सभी छात्रों ने युवा दिवस पर वृक्ष लगाने तथा धरती को बचाने के साथ समाज सेवा का प्रण लिया। युवा शक्ति देश की असली पूँजी है।

हॉली क्रॉस स्कूल में उत्साह के साथ मनाया गया युवा दिवस हॉली क्रॉस स्कूल में उत्साह के साथ मनाया गया युवा दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.