नगर निकाय चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए निकाला फ्लैग मार्च

मुरलीगंज नगर पंचायत में दूसरे चरण 28 दिसंबर को होने वाले नगर पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए सोमवार को डीएम् श्याम बिहारी मीणा, एसपी राजेश कुमार, सदर एसडीओ नीरज कुमार व एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने पुलिसकर्मियों के साथ नगर पंचायत क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास और उपद्रवियों में खौफ का एहसास कराया. एसडीओ नीरज कुमार ने बताया कि नगर पंचायत चुनाव को लेकर फ्लैग मार्च किया गया, ताकि मतदान को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया जा सके.

गड़बड़ी करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही अगर मतदान के दौरान अफवाह फैलाने वालों को सीधे जेल भेज दिया जाएगा. इस दौरान बीडीओ अनिल कुमार, सीओ मुकेश कुमार सिंह, आरओ विजय प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल समेत, कुमारखंड, श्रीनगर, भतनी, बेलारी व मधेपुरा थाना के पुलिसबल व कर्मी उपस्थित थे.

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में तीन प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज

उधर मुरलीगंज नगर पंचायत में 28 दिसंबर को दूसरे चरण में होने वाले नगर पंचायत चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में तीन प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. जिसमें दो मुख्य पार्षद व एक उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी शामिल हैं. इस बावत मुरलीगंज नगर पंचायत के सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार आचार संहिता का पालन कराने हेतु जांच की जा रही थी. जांच के दौरान बिना अनुमति का एक ई-रिक्शा पर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाकर चुनाव प्रचार किया जा रहा था. उक्त ई-रिक्शा को ध्वनि विस्तारक यंत्र के साथ जब्त कर थाना लाया गया है. साथ ही उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी विकास कुमार शर्मा के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया. साथ ही सोमवार को बिना अनुमति के जुलूस निकालने के मामले में मुख्य पार्षद प्रत्याशी सर्जना सिद्धि के ऊपर भी प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. बताया कि इस से पूर्व एक और मुख्य पार्षद प्रत्याशी संजय कुमार भगत के ऊपर सरकारी दीवाल पर पोस्टर बैनर लगाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाई जा चुकी है. 

(नि. सं.)

नगर निकाय चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए निकाला फ्लैग मार्च नगर निकाय चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए निकाला फ्लैग मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.