गौतम इन्फोटेक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में 'ऊँची उड़ान' मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन

मधेपुरा नया नगर स्थित गौतम इन्फोटेक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में ऊँची उड़ान (एक मोटिवेशनल सेमिनार) में आये हुए उद्घाटनकर्ता गौतम कृष्ण ने कहा कि जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य सर्वोपरी है, जिसने जैसा लक्ष्य निर्धारित किया और ईमानदारी से पालन किया तो सफलता निश्चित रूप से मिली. अगर कहीं कमी रही तो जरुर आपने पूरी ईमानदारी से अपने लक्ष्य के प्रति तैयारी नहीं की है 

वहीं रजनीश कुमार पांडे ने कहा कि आज के समय में कंप्यूटर शिक्षा का रोजगार के क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है. जबकि अगर आपके पास सॉफ्ट स्किल है तो आपकी डिमांड और बढ़ जाती है. आज के समय में सरकार के माध्यम से कई तरह की योजना चल रही है, जिसके अंतर्गत युवा स्किल्ड हो रहे हैं लेकिन एक अच्छे मार्गदर्शन में शिक्षा मिले तो और महत्वपूर्ण हो जाती है. 

अमित कुमार गौतम ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए सबसे पहले विनम्र होना जरुरी, उन्होंने सफलता के मूल मन्त्र दिए. कहा कि बुरे वक्त में धैर्य खोने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि जरुरत है खुद पर विश्वास रखने की. अपने सपनों को जानिए उसके लिए प्लानिंग कीजिये, सफल व्यक्तियों के आदतों को जानिए और अपने सपनो को पाने के लिए निरंतर प्रयास कीजिये. जिसमें पूरी ईमानदारी रहे. चूँकि कड़ी मेहनत व निरंतर प्रयास ही सफलता का मार्ग खोलती है. 

मुख्य अतिथि नीरज कुमार ने कहा कि सफलता के लिए खुद को उस लायक तैयार करना जरुरी है. सही व गलत का निर्णय मन से बेहतर कोई नहीं ले सकता है, बस जरुरत है अपने मन की सुनना. अक्सर लोग सही व गलत के चयन में गलती करते हैं. सकारात्मक विचार ही लोगों को सही दिशा में लेकर जाती है. निराश होने पर सकारात्मक किताब व सफल व्यक्ति के मार्गदर्शन में सफलता के मार्ग आसान हो जाते हैं. श्री कुमार ने कहा कि जिन्दगी एक अँधेरी गुफा की तरह है जो दिखती नहीं है चलते जाईये रास्ते बनते जाएंगे. उन्होंने कहा कि परिस्थिति हो सकता है रुकने को मजबूर करे लेकिन जो रुक गया वो झुक गया. जो रुका नहीं इतिहास आज उसी को सलाम करती है. 

सर्व प्रथम अतिथि का स्वागत मिथिला पाग पहनाकर किया गया. वहीं मंच संचालन अजित कुमार ने किया. मौके पर परीक्षा नियंत्रक मुकेश कुमार, बिपिन कुमार, सलमान, शिवशंकर कुमार, मिथिलेश कुमार, निशु , अभिनन्दन, अभिषेक कुमार, आशुतोष, मनदीप व सैंकड़ों की संख्या में छात्र छात्राएं मौजूद थी.

गौतम इन्फोटेक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में 'ऊँची उड़ान' मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन गौतम इन्फोटेक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में 'ऊँची उड़ान' मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.