256 कार्टन विदेशी शराब पकड़ा, नगर निकाय चुनाव में बांटने के लिए पहुँची थी खेप !

सिंहेश्वर में एक्साइज विभाग की एक बड़ी कार्रवाई की गई. नगर निकाय चुनाव में बांटने के लिए सिंहेश्वर पहुँची शराब की एक बड़ी खेप को रात 12 बजे पकड़ा। शराब तस्कर भागने में कामयाब रहे। जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर प्रखंड के कमरगामा के तरैया नहर के पास रात 12 बजे एक्साइज विभाग की टीम ने छापामारी कर 256 कार्टन विदेशी शराब पकड़ा। उत्पाद विभाग के गाड़ी की रौशनी देखते ही तस्कर भागने में कामयाब रहा। उत्पाद विभाग की टीम ने नहर के पास ट्रक से उतारें गये 256 कार्टन विदेशी शराब और एक आयसर का ट्रक को थाना लाया। और सिंहेश्वर थाना को सुपुर्द कर दिया। 

पाइप लदे ट्रक में बना था बाक्स

उत्पाद विभाग की टीम ने जब कमरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 6 तरैया टोला नदी के पास छापेमारी की तो एक 4 इंच प्लास्टिक पाइप से लदा ट्रक के पास 256 कार्टन विदेशी शराब रखा था। कमरगामा से ट्रेक्टर मंगा कर सभी शराब को लेकर ट्रेक्टर पहले मधेपुरा की ओर चली पथराहा से वापस सिंहेश्वर थाना लौट गई। उस समय यह लगा कि बरामद शराब के अतिरिक्त इस ट्रक में भी शराब है। जब इसकी छानबीन किया गया। तो ट्रक का पाइप उतारने पर ढाई फीट छोड़ कर लगभग 3 फीट ऊंचा एक चदरे का बाक्स बना हुआ था। काफी प्रयास के बाद उसमें एक छेद किया जा सका। तो पता चला कि बाक्स खाली हैं। इसी ट्रक से वह शराब की खेप उतरी है। फिर काफी देर तक उसमें घुसने का दरवाजा खोजा गया। जो केबिन का बोनट उठाने के बाद दो नट पर एक दरवाजा सेट था जो दिखने में ट्रक के बॉडी के तरह ही दिखता था। 

इस बाबत एक्साइज विभाग के सुपरिटेंडेंट सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि नगर निकाय चुनाव को लेकर कई दिनों से लगातार छापेमारी की जा रही है। पिछले 3 दिनों से टीम का कोई सदस्य आराम भी नही कर पाया है। शनिवार की रात को खबर मिली की सिंहेश्वर नगर निकाय चुनाव में खपाने के लिए शराब की एक बड़ी खेप आ रही है। जिसके आधार पर तरैया टोला नहर के पास कुछ युवक बैठे थे। जो हमारी गाड़ी देख कर भागने में सफल रहे। वही वहा से 7716 बोतल विदेशी शराब और एक ट्रक को कब्जे में लेकर सिंहेश्वर थाना को सुपुर्द कर दिया। इसमें स्थानीय  स्तर पर कई शराब तस्कर शामिल हैं। सभी शराब माफियाओं की भी खोज की जा रही है। वही लगातार मददनिषेद विभाग के अभियान में भी सिंहेश्वर से ही ज्याततर शराबी को गिरफ्तार करने के सवाल पर कहा यहा स्थानीय स्तर पर शराब तस्कर मौजूद हैं। जिसकी खोज कर सभी को गिरफ्तार किया जायेगा।

बरामद शराब में 750 एमएल रोयाल जेनरल 31 कार्टन और ब्लू स्टोक 34 कार्टन यानी  780 पीस बरामद हुआ। 375 एमएल रोयाल जेनरल 67 कार्टुन, केप्टेन ब्लू 6 कार्टून, इम्पेरियल स्टेज 20 कार्टून यानी  2232 पीस बरामद हुआ। 180 एमएल रोयाल जेनरल 98 कार्टन में 4704 पीस कुल 256 काटुन में 7716 बोतल यानी 2268.72 लीटर विदेशी शराब बरामद हुआ।

एक्साइज विभाग की टीम में सुप्रिटेंडेंट सुरेंद्र प्रसाद के साथ एसआई मो. हैदर अली, एएसआई संतोष कुमार, महेश कुमार सिंह, सिपाही कविंद्र कुमार सहित कई जवान मौजूद थे.

256 कार्टन विदेशी शराब पकड़ा, नगर निकाय चुनाव में बांटने के लिए पहुँची थी खेप ! 256 कार्टन विदेशी शराब पकड़ा, नगर निकाय चुनाव में बांटने के लिए पहुँची थी खेप ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.