थम गया नगर पंचायत के लिए हो रहा चुनाव प्रचार, मतदान 28 दिसंबर को

मधेपुरा जिले में नव गठित बिहारीगंज नगर पंचायत में हो रहे चुनाव का प्रचार सोमवार की संध्या 5:00 बजे थम गया. इसके साथ-साथ अब मतदाता एक ओर जहां प्रत्याशी के जीत हार का गणित बनाने में व्यस्त हो गए हैं. वहीं दूसरी ओर प्रत्याशी के समर्थक भी मतदाता से चोरी-चोरी चुपके-चुपके मिलकर अभी भी अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए प्रयासरत हैं. बिहारीगंज नगर पंचायत में कुल 14 वार्ड बनाया गया है. यहां कुल मतदाताओं की संख्या 14316 (चौदह हजार तीन सौ सोलह) है, जिसमें पुरुष मतदाता की संख्या 7461 है, वही महिला मतदाता की संख्या 6855 है.

मुख्य पार्षद पद के लिए 6 महिला प्रत्याशी मैदान में है. जिसमें समाजसेवी राजेश शाह की धर्मपत्नी रंजू कुमारी, राजकुमार उर्फ भकुल की धर्मपत्नी नीतू देवी, बिहारीगंज प्रखंड की पूर्व प्रमुख जानकी देवी, बिहारीगंज पंचायत के पूर्व मुखिया विपिन कुमार की धर्मपत्नी संगीता कुमारी, निवर्तमान मुखिया मीना देवी मैदान में अपना भाग्य आजमा रही है. वहीं दूसरी तरफ उप मुख्य पार्षद के रूप में 8 महिला प्रत्याशी भी अपना भाग्य आजमा रहीं हैं.

वार्ड पार्षद पद के लिए कुल 109 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिसमें 62 महिला तथा 47 पुरुष ने वार्ड पार्षद प्रत्याशी के रूप में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. चुनाव के लिए 63 ईवीएम को प्रत्याशियों के सामने सील कर सुरक्षित स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है, ताकि 28 तारीख को मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराया जा सके. शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने को लेकर मधेपुरा के जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा तथा एसपी संजय कुमार सिंह बिहारीगंज पहुंचकर चुनाव से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया तथा विभिन्न चौक चौराहे पर ध्वनि विस्तारक यंत्र से मतदाताओं को स्वच्छ तथा निष्पक्ष मतदान कराने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने यह भी बताया कि एक विशेष प्रकार का एप्प निर्माण किया गया है. जिसके सहारे सही मतदाताओं की पहचान की जाएगी. इसके पश्चात ही वे अपना मतदान कर पाएंगे. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी किए जाने पर ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं मौके पर एसडीएम राजीव रंजन सिंहा, एसडीपीओ सतीश कुमार, थाना अध्यक्ष अमित कुमार राय के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. जबकि बिहारीगंज की विधि व्यवस्था व्यवस्थित करने के लिए कई पुलिस पदाधिकारियों को विभिन्न चौक चौराहे पर तैनात किया गया था. इसके बावजूद जिलाधिकारी का काफिला जवाहर चौक पर कुछ देर के लिए जाम में रुका रहा.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

थम गया नगर पंचायत के लिए हो रहा चुनाव प्रचार, मतदान 28 दिसंबर को थम गया नगर पंचायत के लिए हो रहा चुनाव प्रचार, मतदान 28 दिसंबर को  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.