आग से दो भाइयों के लाखों की संपत्ति जलकर राख

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के रतनपट्टी गांव वार्ड नंबर 4 में बुधवार की दोपहर आग लगने से एक ही घर में रह रहे दो परिवार का आशियाना जल गया. 

गौरतलब हो कि रघुनाथपुर पंचायत के रतनपट्टी वार्ड चार निवासी प्रभाष कुमार के अर्धकच्चा दीवाल ऊपर चदरा का छत वाला घर में दोपहर 1.30 बजे अचानक आग लग गई. ग्रामीणों ने बताया कि आगजनी की घटना के समय गृहस्वामी पूरे परिवार के साथ धान काटने खेत चला गया था. आग की तेज लपटों पर जब ग्रामीणों की नजर पड़ी तो वे लोग शोर मचाते हुए आग बुझाने दौड़ पड़े लेकिन आग की लपटे इतनी तेज़ थी कि जब तक ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया तब तक घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. प्रभाष कुमार व भाई की पत्नी सुलोचना देवी के घर को भी आग ने अपनी आगोश में ले लिया.

प्रभाष कुमार की पत्नी नीतू देवी व भाभी सुलोचना देवी ने जानकारी दी कि चूंकि वे लोग घटना के समय अपने-अपने घरों से थोड़ी दूर पर धान काटने चले गए थे, इसलिए आग कैसे लगी इस विषय में कुछ नहीं बता सकते. वहीं अचानक लगी इस आग से उसके घर में रखा खाने पीने का समान, बर्तन, अनाज, कपड़े, कुछ नगदी समेत अन्य जरूरी कागजात भी जलकर राख हो गया. 

उक्त मामले में अंचलाधिकारी मुरलीगंज मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली है. घटनास्थल की जांच कर जांच रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित के परिजनों को मुआवजा की राशि मुहैया करा दी जाएगी.


आग से दो भाइयों के लाखों की संपत्ति जलकर राख आग से दो भाइयों के लाखों की संपत्ति जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.