छात्र राजद ने सीनेट नियुक्ति को लेकर किया कुलपति कार्यालय का घेराव और बनाया बंधक

शनिवार को छात्र राजद कार्यकर्ताओं ने सीनेट नियुक्ति को लेकर कुलपति कार्यालय का घेराव किया और कुलपति सहित कई पदाधिकारियों को चार बजे शाम तक बंधक बनाए रखा। देर शाम कुलपति कार्यालय से अधिसूचना जारी कर नियुक्ति को निरस्त किया गया। 

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे छात्र राजद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अजय राज उर्फ किशोर यादव ने कहा कि जिन छात्रों या पदाधिकारियों पर किसी प्रकार के भ्रष्टाचार का आरोप होता है उसी को पद दिया जाता है। बीते दिनों जिस तथाकथित छात्र नेता को कुलपति ने सीनेट का सदस्य नियुक्त किया उन पर कई संगीन मामले दर्ज है। बीते दिनों विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल महोदय का कार्यक्रम था तो उसमें तथाकथित कुछ छात्र नेताओं ने राज्यपाल महोदय को काला झंडा दिखाने का काम किया एवं उनके खिलाफ नारेबाजी की। उस मामले की जांच के लिए विश्वविद्यालय एक कमेटी बनाई और कमेटी में पाया गया कि जिन छात्र नेताओं पर आरोप लगे हैं उनमें सौरभ कुमार नाम के छात्र भी शामिल है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया था कि उन सभी छात्रों को विश्वविद्यालय से प्रतिबंधित किया जाएगा। इसके विपरीत शुक्रवार को उसी छात्र को कुलपति महोदय ने सीनेट का मेंबर नियुक्त किया गया। यह विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का काम किया। 

छात्र राजद के प्रदेश महासचिव इसा असलम और माधव कुमार ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में जो पदाधिकारी भ्रष्ट होते हैं उन्हें ही पदोन्नति और जिन छात्र नेताओं पर अपराधिक आरोप दर्ज होता है उसे पद से सुशोभित किया जाता है। जिस छात्र नेताओं को सीनेट का मेंबर नियुक्त किया गया है उन पर आधा दर्जन मुकदमे दर्ज है और वह वर्तमान में वारंटी भी है। ऐसे छात्र को सीनेट का मेंबर बनाना संदेह के घेरे में आता है। छात्र राजद के पूर्व जिला अध्यक्ष सोनू यादव ने कहां की सौरभ नाम के छात्र पर कई मुकदमे दर्ज है। ऐसे छात्र को सीनेट जैसे अहम पदों पर नियुक्ति करना विश्वविद्यालय प्रशासन की दूषित मानसिकता को दर्शाते हैं। वर्तमान कुलपति महोदय के कार्यकाल में ऐसे कई मामले आए हैं जिनका ना तो अभी तक सही से निदान किया गया है और ना ही आरोपी पर कोई कार्रवाई की गई है। छात्र राजद के विश्वविद्यालय प्रधान महासचिव अभिलाष यदुवंशी और विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष सोनू निगम ने आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। वर्तमान कुलपति महोदय के कार्यकाल से हम सबों को उम्मीद था कि विश्वविद्यालय प्रशासन अपने पुराने ढर्रे को छोड़कर एक नया इतिहास बनाएगा लेकिन कुलपति महोदय के शिथिल रवैया से विश्वविद्यालय की दिनों दिन पीछे चला जा रहा है। छात्रों के सब्र का बंधन टूट चुका है और छात्र राजद अब आए दिन विश्वविद्यालय में इस तरह के धरना प्रदर्शन और कुलपति का घेराव करते रहेंगे। 

इस मौके पर छात्र राजद के विमलेश कुमार, नीतीश बाहुबली, निखिल यादव, आशीष आदर्श, राजा कुमार, अमित कुमार, बृजेश यादव, राजू कुमार, दारा शिवम, आलोक कुमार, सुमन कुमार, नीरज कुमार, शुभम देव, एजाज खान, आदित्य राज, दीपक कुमार, नीतीश कुमार, शैलेंद्र कुमार, भास्कर यादव, रवि यादव, अंकित कुमार, बृजेश यादव, प्रिंस कुमार सुलेमान, अंशु कुमार राजेश कुमार रूपेश कुमार रवि यादव अदि थे ।



छात्र राजद ने सीनेट नियुक्ति को लेकर किया कुलपति कार्यालय का घेराव और बनाया बंधक छात्र राजद ने सीनेट नियुक्ति को लेकर किया कुलपति कार्यालय का घेराव और बनाया बंधक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 15, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.