मधेपुरा में 9 से 11 नवम्बर होगा भव्य राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव

शुक्रवार को झल्लू बाबू सभागार में डीएम की अनुपस्थिति में डीडीसी की अध्यक्षता में छठ के तुरन्त बाद अगले माह होने वाली राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव के आयोजन हेतु बैठक की गई.

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोरोना के कारण दो साल के अंतराल के बाद इस बार भव्य रूप से राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दो से आठ नवम्बर तक वृंदावन कृष्णलीला की प्रस्तुति होगी. वहीं 9,10,11 नवम्बर को तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. बैठक में सदर एसडीओ ने बताया कि स्थानीय एवम् ख्याति प्राप्त कलाकारों के चयन हेतु एडीएम की अध्यक्षता में ग्यारह सदस्यीय समिति का गठन किया गया है, जिसमें जिला नजारत उप समाहर्ता सदस्य सचिव होंगे. वहीं समिति में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े सदस्यों को नामित किया गया. उन्होंने कहा कि छठ के तुरन्त बाद यह कमिटी बैठक कर कलाकारों के नामों की सूची विभाग को उपलब्ध कराएगी. वहीं संचालन एवम् पर्यवेक्षण हेतु उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता एवम् अनुमंडल पदाधिकारी सदस्य सचिव की अगुवाई में पन्द्रह सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया गया और बताया गया कि इससे बेहतर व यादगार आयोजन को बल मिलेगा.

पेयजल आपूर्ति, अस्थाई शौचालय, एम्बुलेंस, अग्निशामक वाहन, विधि व्यवस्था के लिए सम्बन्धित विभाग के पदाधिकारियों को मुस्तैद रहने को कहा गया. बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला नजारत उप समाहर्ता, जिला सूचना एवम् जनसंपर्क पदाधिकारी महोत्सव के प्रचार प्रसार को अधिक से अधिक लोगों तक ले जाने के लिए विभिन्न स्तरों पर करेंगे. वहीं युवा प्रतिभा हर्ष वर्धन सिंह राठौर  को मीडिया सेल की जिम्मेदारी दी गई. बैठक में डीडीसी, एसडीओ, सदर बीडीओ, सामान्य शाखा विभाग के पदाधिकारी युवा केंद्र की समन्वयक एवम् विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों सहित वरीय चिकित्सक डॉ अरुण कुमार मंडल, डॉ भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, डॉ शांति यादव, पी यदुवंशी, मो. शौकत अली, डॉ आर. के. पप्पू, रेखा यादव, शशि प्रभा जायसवाल सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे.

मधेपुरा में 9 से 11 नवम्बर होगा भव्य राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव मधेपुरा में 9 से 11 नवम्बर होगा भव्य राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 28, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.