गंगा स्नान को जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत, दूसरी घायल

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के चौसा फुलौत मुख्य मार्ग पर चिरौरी गांव के पास आज अहले सुबह सड़क हादसे में एक 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई वहीं दूसरी गंभीर रूप से घायल हो गई।

बताया जाता है कि मधेपुरा जिला के आलमनगर थाना अंतर्गत गंगापुर पौड़ा टोला निवासी फूलो सिंह की पत्नी साबुज देवी (40 वर्ष) वो बीरान सिंह की पत्नी शिरोमणि देवी (35 वर्ष) गंगा स्नान के लिए अपने संबंधी प्रकाश सिंह के साथ मोटरसाइकिल से जा रही थी. इसी दौरान फुलौत चौसा मुख्य मार्ग पर चिरौरी गांव के पास विपरीत दिशा से आ रही ओवरलॉडेड बालू से लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से जहां साबूज देवी की दर्दनाक मौत घटना स्थल पर ही हो गई, वहीं दूसरी शिरोमणि देवी गंभीर रूप से घायल हो गई जिसको ग्रामीणों की मदद से चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर अवधेश सफी ने उसे बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। 

हालांकि चालक प्रकाश सिंह को भी हल्की फुल्की चोटे लगी है। घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया. घटना की सूचना चौसा पुलिस प्रशासन को दी गई. सूचना पाते ही एसआई विनय शंकर प्रसाद अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रैक्टर को अपने में कब्जे में ले लिया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया. कई लोगों ने बताया कि ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ड्राईवर को पकड़ कर पुलिस प्रशासन को सुपुर्द कर दिया है। 

घटना के संदर्भ में ग्रामीणों का कहना है कि कि गाँव में रोड ब्रेकर नहीं होने की वजह से यह घटना अक्सर घटित होती रहती है. पिछले वर्ष भी यहां पर घटना घटित हुई थी उस में भी एक महिला की मौत हो गई थी. इस सड़क पर काफी गाड़ियां चलती रहती है लेकिन गाड़ी चालकों का स्पीड पर नियंत्रण नहीं होता है जिसकी वजह से इस तरह की घटना घटित होती रहती है. वहीं कुछ लोगों का कहना था कि यहां पर बैरियर लगाकर चंदा तसीला जाता है जिसके डर से गाड़ी चालक स्पीड में भागने की वजह से  से  यह घटना घटित हो जाती है. मृतका अपने पीछे दो लड़का और दो लड़की छोड़ गई. मृतका के पति वर्तमान में मेहनत मजदूरी करने दिल्ली गए हुए हैं।

गंगा स्नान को जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत, दूसरी घायल गंगा स्नान को जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत, दूसरी घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.