NEET 2022 में सफल काजल व मनु के सम्मान समारोह में ढोल-नगारे पर झूमा विद्यालय परिवार

आज स्थानीय हॉली क्रॉस स्कूल, चकला चौक पर उत्सव का माहौल था, अवसर था मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2022 में चयनित दो छात्र काजल किरण एवं मनु मनोहर के सम्मान समारोह का. 

आज पूरे विद्यालय परिसर में गाजे, बाजे ढोल, नगारे के साथ झूमते गाते बच्चे, शिक्षक, पूरा विद्यालय परिवार में मानों उत्सव का माहौल था, क्योंकि एक बड़ी सफलता विद्यालय को मिली. राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) में जहाँ 17 लाख बच्चे परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, मधेपुरा जिले के हॉली क्रॉस स्कूल के दो छात्रों ने इस राष्ट्रीय परीक्षा में अपनी बेहतरीन जगह बनाई. सुश्री काजल किरण, पिता-श्री शशिशेखर माता श्रीमती यशोदा भारती एवं मनु मनोहर, पिता श्री निर्मल कुमार इन दोनों बच्चों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में जबरदस्त सफलता पाई है. 

आज प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्राचार्य डा० बन्दना कुमारी ने अति उत्साहित होकर कहा कि 2015 से 2022 तक लगातार आठ वर्षो के सफर में


 कोई ऐसा वर्ष ना रहा जहाँ बच्चों ने मेडिकल में रिजल्ट ना लाया हो. ये हॉली क्रॉस स्कूल के शैक्षणिक माहौल को दर्शाता है. वहीं आई०आई०टी० एडवान्स के रिजल्ट में  भी प्रांजल प्रवेश ने सफलता प्राप्त की. प्राचार्य डा० बन्दना कुमारी ने कहा कि हॉली क्रॉस स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की नींव जिस मजबूत कंक्रीट से स्थापित की जाती है कि विद्यालय को निश्चित पता होता है कि उनकी नींव मजबूत है तो छात्रों का परिणाम बेहतर ही होगा. 

बताया कि 10+2 की मान्यता मिलने के बाद से 2015 से 2022 तक के सफर में विद्यालय के कुल 22 छात्र मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सफल हुए हैं, जो अपने आप में एक कीर्तिमान है. काजल किरण जो कि वर्ग आठवीं से 12वीं कक्षा तक विद्यालय की बेहतर छात्रा रही, इन्होंने 12वीं में 96 प्रतिशत अंक तथा 2022 में महज एक वर्ष में ही मेडिकल जैसी कठिन परीक्षा में बड़ी सफलता मिली. 10वीं कक्षा तक बिना कोचिंग ट्यूशन के विद्यालय के शिक्षकों की देखरेख तथा पिता श्री शशिशेखर बाबू के कड़े अनुशासन में बेतहर प्रदर्शन किया, वहीं मनु मनोहर, पिता निर्मल कुमार जो स्कूल का फाउन्डर छात्र रहा है, ने भी मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2022 सफलता प्राप्त किया. 

वहीं प्रांजल प्रवेश (पी०सी०एम०) ने JEE Advance जैसी कठिन परीक्षा में दूसरे प्रयास में ही सफलता पायी. विद्यालय के जाने माने शिक्षक अवधेश कुमार, डा० घनश्याम यादव, सुरेश कुमार वर्मा, आशा कुमारी, राजीव कुमार, प्रशांत कुमार, की देख-रेख में छात्रों में बेहतर नींव डाली जाती है, ताकि वे छात्र आगे किसी भी ऊँचाइयों को छू सके. इस अवसर पर रोड शो कर छात्रों की प्रतिभा का प्रदर्शन किया, ताकि पूरे जिलेवासियों का प्यार व आशीष मिले. 

वहीं विद्यालय सचिव गजेन्द्र कुमार व प्राचार्य डा० बन्दना कुमारी ने चेक व मोमेंटो देकर दोनों को सम्मानित किया. इस अवसर पर विद्यालय के सभी छात्र एवं शिक्षक मौजूद थे.

(नि. सं.)

NEET 2022 में सफल काजल व मनु के सम्मान समारोह में ढोल-नगारे पर झूमा विद्यालय परिवार NEET 2022 में सफल काजल व मनु के सम्मान समारोह में ढोल-नगारे पर झूमा विद्यालय परिवार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.