NEET में मधेपुरा की बेटियों का जलवा: दो सगी बहनों ने एक साथ मारी बाजी, एक कोचिंग संचालक की पुत्री भी

देश में मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET यानी National Eligibility cum Entrance Test के 2022 के परिणाम आ चुके हैं और मधेपुरा ने इस बार भी अपना परचम लहराकर दिखा दिया है कि हम किसी से कम नहीं. 

फिर एक बार मधेपुरा की बेटियों ने कमाल कर दिया है. बिहारीगंज प्रखंड के कुस्थन गाँव के शिक्षक प्रभाष चंद्र भास्कर और वीणा भारती की दो पुत्री अनुष्का आनंद (AIR 14548) एवं कुमारी मुस्कान (AIR 18388) ने एक साथ मेडिकल में सफलता प्राप्त कर घर में दशहरा-दिवाली से पहले ही दिवाली मनवा दी है. इधर मधेपुरा कॉलेज चौक के पास निवासी निजी कोचिंग चलाने वाले शशि

यादव और यशोदा भारती की पुत्री काजल किरण (AIR 11645) ने सफलता हासिल कर अपने माँ पिता के साथ साथ मधेपुरा जिला का नाम रोशन कर दिया.

 बताया गया कि इन तीनों ने मेडिकल की तैयारी सहरसा के ही प्रगति क्लासेज से की है. इन बच्चों ने  एक बार पुनः साबित किया है कि मन में सच्ची लगन हो और समुचित व्यवस्था तथा सही मार्गदर्शक मिलें तो नीट मेडिकल जैसी कठिन परीक्षा में भी कहीं से भी सफलता प्राप्त किया जा सकता है.

संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने इस सफलता का श्रेय अपने सभी शिक्षकों के सफल मार्गदर्शन एवं बच्चों के कठिन परिश्रम को दिया. संस्थान निदेशक डॉ चन्दन कुमार ने सफल छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की ढेरों शुभकामनाएं देते हुए बताया कि आशा करता हूं कि आने वाले भविष्य में इन्हीं गुदरी के लाल पर देश और समाज को पुनः गौरवान्वित होने का मौका मिलेगा जब ये एक कुशल डॉक्टर बनकर अपने समाज और देश की सेवा में जुट जाएंगे.

मधेपुरा टाइम्स के लोकप्रिय कार्यक्रम #MTLive पर जल्द ही इन बेटियों के साथ फेसबुक लाइव (https://www.facebook.com/madhepuratimes) में हम उपस्थित होंगे. तीनों बेटियों को हमारी और हमारे पाठकों की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं.

(वि. सं.)

NEET में मधेपुरा की बेटियों का जलवा: दो सगी बहनों ने एक साथ मारी बाजी, एक कोचिंग संचालक की पुत्री भी NEET में मधेपुरा की बेटियों का जलवा: दो सगी बहनों ने एक साथ मारी बाजी, एक कोचिंग संचालक की पुत्री भी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.