अनंत पूजा को लेकर 2 दिवसीय मेले का हुआ आयोजन

मधेपुरा जिला अन्तर्गत नाढी पंचायत के पोखरिया टोला में अनंत पूजा के शुभ अवसर पर 2 दिवसीय मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने फीता काट कर किया । वहीं उन्होंने मेले में आए हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेला के आयोजन का अतीत गौरवपूर्ण रहा है । खास कर भारत में मेले का आयोजन इस उद्देश्य से शुरू किया गया था कि एक सुदृढ़ समता मूलक समाज की स्थापना हो । धर्म, नस्ल, जाति, लिंग के भेदभाव से पड़े आपसी मोहब्बत और प्यार के साथ समाज और देश में बनी रहे। 

गौरतलब हो कि पोखारिया टोला में अनंत पूजा को लेकर विगत 2 दशक से अधिक समय से यहां पर मेले का आयोजन होता आ रहा है। सर्वप्रथम यहां पर गुणेश्वर शर्मा के द्वारा यहां पर मूर्ति की स्थापना की गई थी. तब से लेकर लगातार यहां पर मेले का आयोजन होता आ रहा है। मेले को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया। वहीं मेले को सफल बनाने में मेला कमिटी के विकास कुमार , पांचू कुमार, गोविंद कुमार,विवेक,संजीत, भूखन, मन्नू सहित आदि मौजूद रहे।



अनंत पूजा को लेकर 2 दिवसीय मेले का हुआ आयोजन अनंत पूजा को लेकर 2 दिवसीय मेले का हुआ आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.