एसपी ने किया थाने का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना का शनिवार की देर शाम पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसपी पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए. एसपी ने थाना अध्यक्ष जगदीश कुमार यादव से थाने के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली. वहीं अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश भी दिया. न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने व अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया. 

वहीं इन्होंने शराब माफिया पर नकेल कसने व फरार आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का भी आदेश दिया. इस दौरान उन्होनें कार्यालय के अपराध रजिस्टर, मालखाना, भोजनालय, कार्यालय व्यवस्था, आवास, बैरक, शिकायत रजिस्टर की जांच पड़ताल की. उन्होंने उपस्थित पुलिसकर्मियों से अभिलेखों के संबंध में भी पूछताछ करते हुए उनके रखरखाव हेतु उचित दिशा निर्देश दिए. इसके अतिरिक्त थाने पर उपस्थित पुलिसकर्मियों को उनके ड्यूटी के प्रति कर्तव्य और दायित्व के प्रति उचित दिशा निर्देश दिया. 

वहीं इस दौरान उन्होंने बताया कि घैलाढ़ थाना जर्जर भवन में चल रहा है. नए भवन के लिए जगह चिन्हित की गई है. सरकार द्वारा भवन निर्माण के लिए आवंटित रुपए नहीं आए हैं. जल्द ही घैलाढ़ थाने को नई भवन मिल जाएगी. उधर कप्तान के घैलाढ़ थाना आने की सूचना पर घैलाढ़ पुलिस सक्रिय हो गई. इस दौरान थानाध्यक्ष जगदीश कुमार यादव, एएसआई प्रह्लाद कुमार सिंह, रविंद्र कुमार गोंड, हाशिम मलिक के अलावे अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

एसपी ने किया थाने का निरीक्षण, दिए कई निर्देश एसपी ने किया थाने का निरीक्षण, दिए कई निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.