कई आरोप: एचएम से स्पष्टीकरण, 24 घंटे के अंदर दें जवाब

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भान टेक्ठी पंचायत के भान गोढ़ियारी टोला स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक रमेश कुमार रमन से जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण समर्पित करने का पत्र जारी किया गया है. डीईओ ने पत्र में प्रधानाध्यापक रमेश कुमार रमन को स्पष्ट कहा है कि आपके विरुद्ध जिला जनता दरबार के द्वारा प्राप्त परिवाद पत्र के परिपेक्ष्य में 5 अगस्त 2022 को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी घैलाढ़ के परिवाद पत्र में अंकित आरोपों का स्थलीय जांच कर जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किए जाने के फलस्वरूप बीईओ द्वारा 22 अगस्त 2022 को प्राप्त जांच प्रतिवेदन जिसमें रसोईया द्वारा खाना बनाने हेतु सामग्री लेने के क्रम में आपके द्वारा गलत मंशा से हाथ पकड़ने, मध्यान भोजन का खाद्यान्न बिक्री किए जाने एवं विद्यालय में पदस्थापित शिक्षकों के साथ आपसी समन्वय स्थापित नहीं रखे जाने के कारण जिले के किसी अन्य विद्यालय में पदस्थापित करने या अनुशासनिक कार्रवाई करने के संबंध में अनुशंसा की गई है. 

पत्र में डीईओ ने आगे कहा है कि लगाए गए आरोपों के संबंध में आप अपना साथ आधारित स्पष्टीकरण 24 घंटा के अंदर बिना चूक अधोहस्तरित कार्यालय में जमा करें. डीईओ ने पत्र में साफ-साफ कहा है कि ससमय स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने की स्थिति में यह समझा जायेगा कि आपको इस संबंध में कुछ नहीं कहना है. अधोहस्ताक्षरी बाध्य होकर आपके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी, जिसकी सारी जवाबदेही आपकी होगी.

शिक्षा पदाधिकारी जयशंकर प्रसाद ठाकुर के द्वारा प्रधानाध्यापक रमेश कुमार रमन के नाम से स्पष्टीकरण समर्पित करने का पत्र जारी किया है. दिलचस्प बात यह है कि डीईओ के द्वारा स्पष्टीकरण का पत्र 25 अगस्त को जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया था लेकिन 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी प्रधानाध्यापक स्पष्टीकरण का जवाब समर्पित नहीं किया है. वहीं इस संबंध में प्रधानाध्यापक रमेश कुमार रमन ने बताया कि हमको स्पष्टीकरण को लेकर कोई पत्र नहीं मिला है. 


कई आरोप: एचएम से स्पष्टीकरण, 24 घंटे के अंदर दें जवाब कई आरोप: एचएम से स्पष्टीकरण, 24 घंटे के अंदर दें जवाब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.