मुरलीगंज थाना परिसर में पुलिसिंग कार्यशैली पर जनप्रतिनिधियों ने किए सवाल खड़े

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के सभी 17 पंचायत के मुखिया एवं जनप्रतिनिधियों ने मुरलीगंज थाना परिसर में जनप्रतिनिधियों के खिलाफ किए गए दुर्व्यवहार के आलोक में एक बैठक की.

मुरलीगंज थाना परिसर में प्रखंड के सभी 17 पंचायत के मुखिया एवं वार्ड सदस्य जनप्रतिनिधि द्वारा मुखिया संघ अध्यक्ष डॉ आलोक कुमार अमर की अध्यक्षता में एक बैठक की गई. जिसमें डा. अमर ने बताया कि पिछले दिनों मुरलीगंज थाना परिसर में जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किया गया था. थाने में काफी अव्यवस्था फैली हुई है. पिछले दिनों पड़वा नवटोल पंचायत के जनप्रतिनिधि को फोन कर किसी मामले में गैर जिम्मेदाराना बात कही गई. वहीं कमांडो बल पर आरोप लगाते हुए हरिपुर कला पंचायत मुखिया आलोक कुमार ने बताया कि कमांडो बल द्वारा पैसे लेकर शराब के कारोबारियों को छोड़ा जाता है.

अन्य मामले में भी अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा भी थाने के विषय में कहा गया कि बार-बार पुलिस पदाधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों के साथ अच्छे व्यवहार नहीं किए जाते हैं. रूखे व्यवहार से बात किया जाता है. वहीं बैठक में उपस्थित पड़वा नवटोल पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सिंटू कुमार ने बताया कि कई मामलों में जब ग्रामीण स्तर पर भी बात का निपटारा किया जाता है और निपटारे के उपरांत जब सुलहनामा थाने को समर्पित किया जाता है तो ऐसे मामले में पुलिस पदाधिकारियों का रवैया थाने में काफी खेद पूर्ण रहता है.

वहीं सरपंच संघ के अध्यक्ष अमोल कुमार आलोक ने बताया कि ग्रामीणों के बीच विवाद को लेकर थाने में आवेदन दिया जाता है तो थाने से सीधे कमांडो बल भेजकर के उन्हें उठवा कर थाने मंगवा लिया जाता है. जबकि नियम है कि जब तक आरोप गठित नहीं हो जाए उसे आप नहीं पकड़ सकते हैं. कई मामले ऐसे भी आए हैं जिनमें गांव में ही सुलहनामा हो जाता है फिर भी सुलहनामा जब तक थाने पहुंचता है तब तक प्राथमिकी दर्ज कर दी जाती है. 

वहीं सभी जनप्रतिनिधियों ने एक सुर में कहा कि अगर पुलिस की यही व्यवस्था रही तो हम लोग आगे इस तरह की पुलिसिंग व्यवस्था के खिलाफ सड़क पर उतर आएंगे.

वही मुरलीगंज थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने जनप्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान बताया कि इस तरह की शिकायतें और दुर्व्यवहार की शिकायत का सामना आगे जनप्रतिनिधियों को नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने जनप्रतिनिधियों को स्पष्ट करते हुए कहा कि इस व्यवस्था में अवश्य सुधार किया जाएगा. आश्वासन के उपरांत जनप्रतिनिधियों ने बैठक समाप्त की.

मुरलीगंज थाना परिसर में पुलिसिंग कार्यशैली पर जनप्रतिनिधियों ने किए सवाल खड़े मुरलीगंज थाना परिसर में पुलिसिंग कार्यशैली पर जनप्रतिनिधियों ने किए सवाल खड़े Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.