आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वास्थ्य विभाग ने निकाली जागरूकता रैली

13 से 15 अगस्त, आजादी के 75वें अवसर पर आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव पर शनिवार को सदर अस्पताल के चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों ने शहर में जागरूकता व तिरंगा रैली निकालकर हर घर तिरंगा लगाने का आह्वान किया. रैली का नेतृत्व स्वयं सदर अस्पताल के डीएस डा. सन्तोष कुमार कर रहे थे.

जागरूकता रैली सुबह 7 बजे सदर अस्पताल से निकलकर शहर के पानी टंकी चौक, थाना चौक, पंचवटी चौक, समाहरणालय होते हुए बस पड़ाव, कॉलेज चौक, पुरानी बाजार, मस्जिद चौक होते हुए वापस सदर अस्पताल में समाप्त हुआ. रैली में भारी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी, नर्स और आशा वर्कर शामिल थे, सभी के हाथों में तिरंगा, दिलों में आजादी का जज्बा और जुबान पर आजादी के नारे से पूरा शहर गूँज उठा.

इस दौरान स्वास्थ्यकर्मी और पदाधिकारी ने जहां राष्ट्रीय धुन पर राष्ट्रीय तिरंगा लहराते हुए आम लोगों को घरों में तिरंगा लगाने का आह्वान किया वहीं रैली में शामिल स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सक ने स्वयं और आसपास के लोगों को तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करने की शपथ ली.

सदर अस्पताल के मैनेजर नवनीत कुमार ने बताया कि आजादी के 75वें वर्ष में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव पर सदर अस्पताल के सभी कक्षो के प्रवेश द्वार, भवन और अस्पताल परिसर में तिरंगा लगाया गया, साथ ही आजादी महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया. उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को स्वास्थ्य कार्मियों द्वारा सदर अस्पताल में एक रक्त दान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, साथ ही स्वास्थ्यकर्मी द्वारा एक पेंटिग प्रतियोगिता भी आयोजित की जायेगी.

रैली में मुख्य रूप से डा. एस. शर्मा, डा. शैफउलला, मैनेजर नवनीत कुमार, दीप्ति कुमारी, दयामणी, अमीषा कुमारी, उषा कुमारी, विमला कुमारी, रेणु कुमारी, सरिता कुमारी, दीपक कुमार, नौशाद आलम, रंजन कुमार, प्रभात कुमार, रंजन कुमार, गंगाधर प्रसाद, गौतम कुमार, सन्तोष कुमार, प्रमोद कुमार, कृष्ण देव भगत, सुनील कुमार आदि मौजूद थे.

आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वास्थ्य विभाग ने निकाली जागरूकता रैली आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वास्थ्य विभाग ने निकाली जागरूकता रैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.