चोरी के मकई को लेकर भाग रहे ऑटो को ग्रामीणों ने घेरा

मुरलीगंज में मालवाहक ऑटो पर मकई की बोरी लादकर भाग रहे दो युवक बोरी सहित ऑटो को छोड़कर फरार हो गया. बुधवार के अहले सुबह करीब चार बजे एक मालवाहक ऑटो पर सवार दो युवक कुमारखंड चौक पर धरम कांटा के समीप मकई चोरी करने के उद्देश्य से वहां जमा मकई का बोरा उठाकर लादने के प्रयास में था. 

मकई व्यापारी कुमारखंड वार्ड 05 निवासी सोनू कुमार साह ने ऑटो सहित दोनों युवक को घेर कर पकड़ लिया. पूछताछ के क्रम में युवक ने बातों को गोल-गोल घुमाते हुए बताया कि वह मुरलीगंज में अपनी ऑटो ठीक करा कर अपना ससुराल सुखासन जाने वाला था और इसी क्रम में वहां रुका था. यह सुनकर मक्का व्यवसाई का आशंका गहराता चला गया और ऑटो सवार युवक से उनका मोबाइल लेकर उनका कॉल डिटेल खंगालने में लग गया. मौके का फायदा उठाते हुए ऑटो सवार युवक अपनी ऑटो घुमा कर वहां से मीरगंज की तरफ भागने लगा. मक्का व्यवसाई ने दो बाइक से ऑटो का पीछा किया. पीछा करते हुए कुमारखंड से करीब 12 किलोमीटर दूर ऑटो चालक ने अपनी ऑटो मुरलीगंज थाना क्षेत्र के भलनी में खड़ी कर फरार हो गया. ऑटो पर तेरह बोरी मकई लदा हुआ था.

ऑटो की जांच करने पर एक झोले में गाड़ी का रिंच, एक खाली सिगरेट का पैकेट जिसमें स्मैक की नशा करने का सामान एवं ऑटो का नम्बर प्लेट खोल कर रखा हुआ मिला. पूर्व में भी इसी मक्का व्यापारी की हुई थी चोरी.

मक्का व्यापारी कुमारखंड वार्ड 05 निवासी सोनू कुमार साह ने बताया कि इससे पूर्व 26 जून की रात को उसके धर्म कांटा से 40 बोरी मकई अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर ले जाया गया था. छानबीन करने पर पता चला था कि एक लाल रंग की मालवाहक ऑटो पर उसका मकई का बोरा लाद कर ले जाया गया था.

साथ ही चोरों ने जाते जाते कुमारखंड थानाक्षेत्र के चंडीस्थान वार्ड 07 निवासी शंकर साह के दरवाजे से भी 13 बोरी मूंग की चोरी घटना को अंजाम दिया था. उस दिन से वह चौकस रहने लगा था. इसी क्रम में मंगलवार के अहले सुबह करीब 04:00 बजे इस ऑटो पर सवार युवक ने चोरी की मंशा से फिर गाड़ी खड़ी की थी जो मकई चोरी करने में तो असफल रहा लेकिन चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा. ग्रामीणों ने बताया कि ऑटो गंगापुर पंचायत के ही रमनी के किसी व्यक्ति का है.

चोरी के मकई को लेकर भाग रहे ऑटो को ग्रामीणों ने घेरा चोरी के मकई को लेकर भाग रहे ऑटो को ग्रामीणों ने घेरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.