महिला वार्ड पार्षद ने नगर परिषद के नए कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा 09 सूत्री मांग पत्र

मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं 2 की पार्षद सह भावी मुख्य पार्षद उम्मीदवार कुमारी विनीता भारती ने आज नगर परिषद के नए कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार से मिलकर एक 09 सूत्री मांग पत्र सौंपा.

कुमारी विनीता भारती ने कहा कि आज हमने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से मिलकर एक 09 सूत्री मांग पत्र सौंपा है और कहा कि हमारी मांग पर अगर अविलंब कार्रवाई नहीं होती है तो मैं बहुत जल्द नगर परिषद के सामने आमरण अनशन पर बैठूंगी.

विगत तीन से चार महीने में मधेपुरा नगर परिषद के जनता के पैसों का मुख्य पार्षद व पूर्व के कार्यपालक पदाधिकारी ने बंदर-बाँट कर दिया और नगर परिषद की समस्या जस का तस है. हमारी मांगे निम्नलिखित है :

(1) लाखों का डस्टबिन लगा, मगर शहर में कहीं नजर नहीं आ रहा है आखिर क्यों?

(2) मानसून {बरसात} से पूर्व करोड़ो रुपये का निकासी व खर्च किया गया शहर को जलमुक्त करने के लिए मगर हल्की सी बारिश में शहर तालाब का रूप ले लेती है और समस्या जस का तस है.

(3) पूरे शहर में नाला के ढक्कन को तोड़कर छोड़ दिया गया है जो किसी बड़ी दुर्घटना को आमंत्रित कर रही है आखिर क्यों?

(4) शहर में करोड़ो का वेपर लाइट गया है लेकिन लगने से पहले आधा से अधिक खराब है और जो जल रहा है वो दिन में भी जलता रहता हैं, कहीं स्वीच नहीं लगा है जिससे ऊर्जा की बेकार खपत हो रही है.

(5) लाखों रुपये खर्च होने बाद भी शहर में कचरे का अंबार लगा रहता है हर तरफ.

(6) हमारे नगर परिषद में पार्षद 24*7 जमे रहते हैं और किसी पार्षद को किसी भी कर्मचारियों से बात तक करने में मनाही लगा दिए हैं. हर कोई डर से किसी भी अन्य पार्षद से बात तक नहीं करते हैं और मुख्य पार्षद पति सभी टेंडर खुद करना चाहते हैं और जब कोई दूसरा संवेदक को टेंडर मिल जाता है तो उसे डराते भी हैं.

(7) मधेपुरा नगर परिषद बिहार का एक मात्र ऐसा नगर परिषद है जहाँ टेंडर निकलने से पूर्व कार्य हो जाता है और जो काम हाल के दिनों में हुआ हो उसका भी फिर से टेंडर निकाल दिया जाता है और पैसों का निकासी कर लिया जाता है.

(8) करोड़ों की निकासी हमारे नगर परिषद में मुख्य पार्षद व पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा किया गया है, दोनों का कार्यकाल दागदार है उसकी जाँच की जाय.

(9) मधेपुरा नगर परिषद को आपसे काफी उम्मीद है. आप नगर परिषद में लंबित आवास योजना की राशि, शहर की साफ-सफाई, पानी निकासी की व्यवस्था, नाला जिसका ढक्कन खुला है उसपर अविलंब ढक्कन दिया जाय और सभी लंबित योजनाओं को पूरा करवाया जाय.

महिला वार्ड पार्षद ने नगर परिषद के नए कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा 09 सूत्री मांग पत्र महिला वार्ड पार्षद ने नगर परिषद के नए कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा 09 सूत्री मांग पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.