3 करोड़ रुपए की लागत से हो रहे सड़क निर्माण में संवेदक के द्वारा अनियमितता के खिलाफ हंगामा

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के फुलौत से आलमनगर के माला बासा मुख्य सड़क निर्माण से जुड़ा मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से करीब 3 करोड़ रुपए की लागत से कराया जा रहा है सड़क का निर्माण. जहाँ आधा अधूरा सड़क निर्माण कार्य करने के साथ कार्य पूर्ण हुआ, वहीं दूसरे ही दिन जगह जगह सड़क उखड़ना शुरू हो गया‌ है. सड़क पिचिंग के नीचे सिर्फ धूल ही धूल नजर आ रहा है. जिस को लेकर आज ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में अनियमितता के खिलाफ हंगामा किया. उग्र ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मामले की जांच पड़ताल कर संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. ‌

बताया गया कि चौसा प्रखंड क्षेत्र के फुलौत से आलमनगर प्रखंड के माला बासा से फुलौत तक मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना लगभग 3 करोड़ रुपए की लागत से करीब साढ़े तीन किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. ‌पूर्व मुखिया पंकज कुमार मेहता, सुनील कुमार, मनोरंजन कुमार, विलास मेहता, अजय मेहता, अभिनंदन कुमार मेहता, मनोहर शर्मा ने बताया कि माला बासा से फुलौत तक कराए जा रहे सड़क निर्माण सरकारी नियमों को ताक पर रखकर कराया जा रहा है.‌‌ सड़क निर्माण में‌ हल्की फुल्की मिट्टी डालकर बिना जिद्दी बिछाए ही मोटीग्रिटी से पैकिंग करना शुरू कर दिया है. ‌ग्रामीणों ने कहा कि कराए जा रहे लगभग साढ़े तीन किलोमीटर की सड़क में से समय सीमा समाप्त होने के बावजूद भी अभी तक मात्र डेढ़ किलोमीटर का ही सड़क निर्माण कराया गया है. उस में भी धूल मिट्टी मिला कर कराया गया जो रोटी के पपड़ी की तरह उखड़ रहा है. 

दिलखुश कुमार, मनोज मेहता, कृष्णदेव मेहता, राजेश कुमार, अनमोल कुमार, विपिन कुमार, गौतम बाबा ने कहा कि संवेदक द्वारा ग्रामीणों के विरोध करने पर  देर रात  सड़क निर्माण कराया जाता है और उसके तुरंत बाद से ही सड़क जगह-जगह उखड़ना शुरू हो जाता है.‌ ग्रामीणों ने कहा कि सड़क पर वाहनों का आवाजाही होना तो दूर लोगों को पैदल चलने ‌पर ही सड़क धसने लगा है. ‌ग्रामीणों ने कहा कि उन लोगों ने सड़क निर्माण में गड़बड़ी के खिलाफ वरीय अधिकारी से शिकायत भी किया था लेकिन मामले की जांच की सिर्फ औपचारिकता पूरी की गई है. ग्रामीणों ने मामले की जिला प्रशासन से जांच पड़ताल कर संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

इस संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य का जांच पड़ताल कराया जाएगा. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

3 करोड़ रुपए की लागत से हो रहे सड़क निर्माण में संवेदक के द्वारा अनियमितता के खिलाफ हंगामा 3 करोड़ रुपए की लागत से हो रहे सड़क निर्माण में संवेदक के द्वारा अनियमितता के खिलाफ हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.