अज्ञात वाहन से कुचलकर 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत, सड़क जाम व प्रदर्शन

मधेपुरा सहरसा एनएच 107 सैबला चौक पर मगंलवार की सुबह लगभग 4 बजे अज्ञात वाहन ने  लगभग 50 वर्षीय एक व्यक्ति को कुचल दिया. जिसके बाद चालक वाहन लेकर फरार होने में सफल रहा। हालांकि अलहे सुबह होने के कारण सड़क पर लोगों की संख्या नहीं के बराबर थी जिससे ना ही वाहन को पकड़ा गया और ना ही जख्मी व्यक्ति को इलाज के लिए ले जाया गया जिसके कारण व्यक्ति को ठोकर लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 

मृतक की पहचान अर्राहा महुआ वार्ड 2 निवासी अजय सिंह उर्फ कुमल सिंह (उम्र 50 वर्ष) पिता स्व बम बहादुर सिंह के रूप में की गई। मृतक के भाई आदित्य कुमार सिंह ने बताया कि अजय सिंह सहरसा के एक निजी विद्यालय के स्कूल वाहन के चालक थे जो प्रतिदिन सुबह 4:00 बजे अपने घर से किसी सवारी गाड़ी के माध्यम से सहरसा अपने विद्यालय पहुंचते थे । अन्य दिनों की तरह मंगलवार को भी सहरसा अपने ड्यूटी पर जाने के क्रम में यह घटना घटी है। 


घटनास्थल की सीमा को लेकर हुआ विवाद 

घटना घटने के बाद घटनास्थल की सीमा को लेकर घैलाढ़ थाना और बैजनाथपुर ओपी के बीच लगभग 5 घंटे तक असमंजस बना रहा. दोनों थाना एक दूसरे का क्षेत्र बता रहे थे हालांकि घटनास्थल पर बैजनाथपुर ओपी के कोई भी पुलिस के जवान या पुलिस पदाधिकारी नहीं पहुंचे जबकि घैलाढ़ ओ पी को सूचना मिलने के बाद घैलाढ़ ओपी प्रभारी जगदीश कुमार यादव अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी एवं छानबीन में जुट गए. हालांकि स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं लोगों का कहना है कि घटनास्थल बैजनाथपुर ओपी क्षेत्र में पड़ता है लेकिन सीमा को लेकर 5 घंटे बीतने के बावजूद भी इसे सुलझाया नहीं जा सका है, जिसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता दिखा। 

आक्रोशित लोग सड़क पर सबको रख कर रोड जाम कर प्रदर्शन करने लगे और सीमा को लेकर फैसला एवं मृतक के परिजनों को मुआवजा की मांग करने लगे। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना बैजनाथपुर ओपी क्षेत्र में घटना हुई है. लेकिन बैजनाथपुर ओपी के अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि दो सीमा को लेकर यह बार-बार विवाद होता रहता है जिससे कोई घटना होने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। बैजनाथपुर ओपी के अधिकारी के नहीं आने के बाद लगभग पौने 9 बजे स्थानीय जनप्रतिनिधियो के कहने पर घैलाढ़ पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया।

अज्ञात वाहन से कुचलकर 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत, सड़क जाम व प्रदर्शन अज्ञात वाहन से कुचलकर 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत, सड़क जाम व प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.